trendingNow11778554
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Business Vastu Tips: बिजनेस में होगा जबरदस्त मुनाफा, ग्राहकों की लग जाएगी लाइन; बस अपना लें ये टिप्स

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति के तरक्की के रास्ते खुलती है. साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा दिलाती है. अगर आपको भी लंबे समय से बिजनेस में घाटा हो रहा है तो वास्तु के ये उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 

 
vastu tips for business
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 14, 2023, 06:26 AM IST

Vastu Tips For Business Growth: हर कोई अपने बिजनेस को बड़ा करने, सफल बनाने और अच्छा मुनाफ़ा कमाने के सपने को लेकर शुरू करता है. हालांकि, कई बार चीजें उस तरह से काम नहीं करती हैं जैसा हम चाहते हैं. अगर आप लंबे वक्त से मेहनत कर रहे हैं और आपका काम नहीं बन पा रहा है तो आप वास्तु शास्त्र के कुछ टिप्स अपना सकते हैं. जिससे आपके बिजनेस को ग्रोथ मिलगी और आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

बिजनेस में मुनाफे के लिए अपनाएं ये टिप्स

- वास्तु शास्त्र के अनुसार बिजनेस के लिए हमेशा ऐसी जगह को चुनें जहां की सड़क चलती हो, ऐसा करने से आपके बिजनेस को बढ़ावा मिलता है.

- वास्तु के अनुसार आपके ऑफिस का मुख्य द्वार हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए. इससे बिजनेस को तरक्की मिलती है.

- वास्तु के अनुसार ऑफिस के दरवाज़े के आगे कोई बिजली का खंभा या पेड़ से रास्ता नहीं रूका होना चाहिए. यह सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है.

- वास्तु के अनुसार ऑफिस में बिजली के उपकरण और पेंट्री दक्षिण-पूर्व दिशा में होनी चाहिए.

- वास्तु के अनुसार अपने ऑफिस में गणपति की स्थापना करना न भूलें. रोज़ाना ऑफिस खोलने के बाद गणेशजी की पूजा अर्चना करें और हफ्ते में एक बार मीठे का भोग ज़रूर लगाएं.

- वास्तु के अनुसार अगर आप खुद बिजनेस के मालिक हैं तो अपना कमरा दक्षिण-पश्चिम में बनवाए और उत्तर दिशा की ओर मुंह करके बैठें.

- वास्तु के अनुसार ऑफिस में धातु से बना कछुआ रखने से धन लाभ की प्राप्ति होती हैं. साथ ही रुके हुए काम भी बनते हैं.

- वास्तु के अनुसार बॉस का केबिन कभी भी सबसे पहले नहीं होना चाहिए. पहला केबिन डेस्क किसी ऐसे व्यक्ति का होना चाहिए जो बाहरी लोगों  को जानकारी दे सके.

- वास्तु के अनुसार ऑफिस में अकाउंटेंट का केबिन पूर्व या उत्तर कोने में होना चाहिए. धन वृद्धि के लिए ये दो दिशाएं सबसे बेहतर हैं.

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी दुकान के गल्ले में लगभग 43 दिनों तक एक लाल कपड़े में छोड़ी सी सौंफ बांधकर रखें. दिन पूरे हो जाने के बाद इस पोटली को किसी मंदिर में दान कर दें. इससे धन लाभ होगा.

 

Janmasthami 2023: इस बार जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये चीजें, रुपयों-पैसों से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी
 

August Grah Gochar: अगस्त में चमकेगा कुछ खास लोगों का भाग्य, इन ग्रहों का गोचर लाएगा बड़े बदलाव
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}