trendingNow11514029
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Money Saving Tips: ये आदते बनाती हैं व्यक्ति को धनवान, खर्चों के बावजूद बैंक बैलेंस में होती है बढ़ोतरी

Money Saving Tips: अगर आप भी पैसों की तंगी से परेशान हैं. सैलरी आते ही खर्च हो जाती हैं और घर में बरकत नहीं होती तो वास्तु में धन बचत के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. ये उपाय आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 04, 2023, 01:13 PM IST

Vastu Tips: दिनों-दिन बढ़ते खर्च ने व्यक्ति के जेब को खाली कर दिया है. अक्सर लोगों को ये कहते सुनते हैं कि सैलरी इधर आई और उधर खत्म. लेकिन क्या आप जनाते हैं कई बार कुछ दोषों के कारण भी व्यक्ति सैलरी से बचत नहीं कर पाता. फिजूल के खर्चे 10 दिन में सैलरी को टिकाने लगा देते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. वास्तु में आपकी इस समस्या के कई उपायों के बारे में बताया गया है.

वास्तु जानकारों के अनुसार बड़ी बचत के लिए आपको बस अपनी थोड़ी सी आदतों में सुधार करना होगा. इन आदतों को अपना कर आफ फिजूल खर्ची को रोक सकते हैं. साथ ही, कम सैलरी में भी अच्छे से गुजारा कर सकते हैं और उसमें भी बचत कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ वास्तु उपायों के बारे में. 

सोने से पहले पैर धोना

वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आप भी फिजूल के खर्चों से परेशान है, तो रात में सोने से पहले पैर धोकर सोएं. और बिस्तर पर चढ़ने से पहले पैरों को अच्छे से पोंछ लें. कहते हैं कि इससे मन शांत होता है और थकान मिटती है. व्यक्ति को नींद अच्छी आती है. मन के प्रसन्न होने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और सभी काम बनते हैं. 

घर के बाहर रखें सफाई

अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करना चाहते हैं  तो घर के बाहर साफ सफाई रखें. कूड़ा-कचरा नहीं डालें. इसके अलावा, घर में नियमित रूप से पूजा-पाठ भी करें. इसके साथ घर के मुख्य द्वार पर नियमित रूप से गंगाजल का छिड़काव करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आगमन होगा और परिवार पर आने वाले संकटों से छुटकारा मिलेगा. 

कपूर जलाकर करें आरती

शास्त्रों में कहा गया है कि नियमित रूप से घर में पूजा-पाठ करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का निवास होता है. सुबह-शाम कपूर की आरती करने से घर कपूर की सुगंध से महकता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का विनाश होता है. इस उपाय से परिवार के उन्नति के मार्ग खुलते हैं और घर में खुशियों का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}