Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips For Money: पैसे गिनते समय की गई ये गलतियां बना देती हैं कंगाल, जिंदगीभर पड़ेगा पछताना

Money Vastu Tips: कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी पर्स में पैसे नहीं टिकते. इसके पीछे का कारण मुख्य कारण वास्तु दोष भी हो सकता है. ऐसे में अगर समय रहते इन दोषों के लिए उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति को जल्द ही राहत मिलती है. वास्तु में इसके लिए कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. आइए जानें.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: May 31, 2023, 10:19 AM IST

Money Vastu: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं. लेकिन लक्ष्मी भी उसी स्थान पर निवास करती है जहां साफ-सफाई हो. कई बार हम कुछ ऐसी चीजें कर देते हैं जिससे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है. इन्हीं में एक कारण हैं पैसे गिनना और पैसे रखना. वास्तु शास्त्र में पैसे रखने और गिनने से जुड़ी कुछ बातें बताई गई हैं. जिन्हें करने से आपको कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. आइए जानते हैं कौन सी हैं वे बातें

नोट गिनते समय न करें ये गलतियां

- अक्सर हम देखते हैं कि नोट गिनने ते लिए लोग थूक का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन वास्तु जानकारों के मुताबिक नोट को गिनते समय थूक का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए. अगर आप भी ये गलती करते हैं तो उसे तुंरत सुधार लें. कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में आर्थिक तंगी होने लगती है. इसलिए जब भी नोट गिने तो पानी का इस्तेमाल करें.

- वास्तु जानकारों के मुताबिक पैसों को कभी भी बिस्तर के साइड में या तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए. पर्स को हमेशा साफ-सुथरी जगह या फिर अलमारी में रखना चाहिए.
 
- वास्तु जानकारों के मुताबिक जब भी आप पैसों के पर्स में रखें इसे ध्यान से रखना चाहिए. पैसे रखते वक्त कोशिश करें कि कभी भी कोई नोट या सिक्के नीचे न गिरे. इससे मां लक्ष्मी का अपमान होता है.

- कई लोगों के पर्स में पुराने बिल रखने की आदत होती है. कुछ लोग पुराने बिल रखकर भूल जाते हैं. लेकिन ये भूल आपको काफी महंगी पड़ सकती है. वास्तु जानकारों के मुताबिक पुराने बिल कभी भी अपने पर्स में नहीं रखने चाहिए. कहते हैं ऐसा करने से पर्स में पैसे नहीं टिकते और व्यक्ति को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती है.

- वास्तु जानकारों के मुताबिक पर्स में पैसों को हमेशा व्यवस्थित तरीके से रखना चाहिए. नोट और सिक्कों को अलग-अलक पॉकेट में. इसके साथ-साथ ध्यान रखना चाहिए कि नोटों को आप खोलकर रखें. नोटों को तोड़-मड़ोकर रखने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं.

Nirjala Ekadashi 2023: आज से शुरू होगा इन राशि वालों का अच्छा समय, सोने की तरह चमकेगा नसीब
 

Budh Dosh Ke Upay: कुंडली में बुध दोष हो तो कर्ज में डूब जाता है व्यक्ति, इन उपायों से मिलेगी राहत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

{}{}