trendingNow11551554
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips: घर के बाहर न लटकाएं राक्षस का मुखौटा, घोड़े की नाल! दुर्भाग्‍य नहीं छोड़ेगा पीछा, जान लें वजह

Vastu Tips: कई लोगों के घर के बाहर राक्षस का मुखौटा, नजरबट्टू या घोड़े की नाल लगाते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में इन चीजों को लगाने के लिए कुछ खास नियम बताए गए हैं. वरना घर में दुर्भाग्‍य आता है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jan 31, 2023, 01:36 PM IST

Vastu Tips for nazar battu in Hindi: लोग अपने सुंदर घर को नजर से बचाने के लिए घर के बाहर राक्षस का मुखौटा टांग देते हैं या फिर फटा-पुराना जूता, मटका, पुराना टायर या भद्दी सी दिखने वाली चीजें टांग देते हैं. भले ही नजर से बचाने के लिए ये चीजें टांगी जाती है लेकिन ये दुर्भाग्‍य का कारण बनती हैं. लिहाजा घर को नजर से बचाने के लिए इन चीजों का उपयोग करने से पहले वास्‍तु का कुछ नियम जान लें. 

वास्‍तु के इन नियमों का करें पालन 

घर को नजर से बचाने के इन तरीकों को अपनाने से पहले वास्‍तु शास्‍त्र के कुछ नियमों को जानना जरूरी है. वरना इन नियमों का पालन न करना दुर्भाग्‍य का कारण बनता है. 

- वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में ना तो कभी भी अशुभ, बुरी या भद्दी दिखने वाली चीजें कभी न लगाएं. बल्कि घर में यदि ऐसी चीजें हों भी तो उन्‍हें तुरंत बाहर कर दें. 

- घर के बाहर कभी भी राक्षस का मुखौटा, फटा-पुराना जूता या भद्दी चीजें न लटकाएं. ऐसा करना अपने हाथों दुर्भाग्‍य को खुद बुलावा देना है. 

- घर के बाहर घोड़े की नाल भी बिना सोचे-समझे न लटकाएं. बल्कि शनि से जुड़ा कोई भी उपाय बिना विशेषज्ञ की सलाह लिए न करें. कई लोगों का मानना है कि शनि के प्रकोप और नकारात्‍मकता से बचाने के लिए घोड़े की नाल बहुत कारगर है. लेकिन हर घर या स्थिति में इस तरह घर के बाहर घोड़े की नाल लगाना नुकसान पहुंचा सकता है. 

घर के बाहर गणपति की प्रतिमा लगाना बहुत शुभ 

यदि आप अपने घर को समस्त बाधाओं और नकारात्‍मकता से बचाना चाहते हैं तो घर के मुख्य दरवाजे पर गणपति की मूर्ति लगाएं. ऐसा करने से घर में सौभाग्‍य आता है. साथ ही कई तरह के वास्‍तु दोष दूर होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}