trendingNow11538446
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Unlucky Plants: घर में न लगाएं ये पौधे, जीवन बन जाता है नरक; माने जाते हैं बेहद अशुभ

Inauspicious Plants: पौधों का इंसान के जीवन में काफी महत्व है. हरियाली और शुद्ध हवा के साथ ये पौधे जीवन को खुशियों से भर देते हैं. हालांकि, हर पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए, वरना दुर्भाग्य दस्तक दे सकता है. 

UNLUCKY PLANTS
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jan 21, 2023, 05:39 PM IST

Unlucky Plants for Home: इंसान और पौधों का बहुत पुराना रिश्ता है. ये जहां हरियाली बढ़ाते हैं. वहीं, पर्यावरण के लिहाज से भी काफी फायदेमंद माने जाते हैं. लोग अपने घरों में सुंदरता बढ़ाने के लिए कई किस्म के पौधे लगाते हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से कुछ पौधे काफी शुभ माने जाते हैं. वहीं, कुछ पौधे अशुभता का कारण भी बनते हैं. इन पौधों को लगाने से सौभाग्य चले जाता है और दुर्भाग्य दस्तक देने लगता है. इन पौधों को लगाने से मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो जाता है.

इमली

घर में कभी भी इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए, फिर ये कितनी भी उपयोगी क्‍यों न हों. इमली के पेड़ या पौधे से घर में नकारात्‍मकता आती है. इससे परिवार में सुख-समृद्धि चले जाती है. कोशिश करें कि अपने घर के आसपास भी इसे न लगाएं.

नींबू व आंवला

घर के अंदर या मुख्‍य द्वार के सामने नींबू या आंवले का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. कांटेदार पौधे घर में कलह का कारण बनते हैं. ऐसे में कोशिश करें कि इन पौधों को घर में लगाने से बचें. वहीं, वास्‍तुशास्‍त्र में कपास के पौधे को भी अशुभ बताया गया है. ये पौधा दुर्भाग्‍य का कारण बनता है और घर में पैसों की तंगी को बढ़ाता है.

बबूल

घर या उसके आसपास भूलकर भी बबूल के पौधा को नहीं लगाना चाहिए. इस पौधे से घर में लड़ाई-झगड़े और कलह शुरू हो जाते हैं, साथ ही यह पौधा मानसिक तौर से बीमार बनाने का कारण भी बनता है. घर के आसपास भी मेंहदी का पौधा नहीं लगाया जाना चाह‍िए. इस पौधे में बुरी आत्‍माओं का वास माना जाता है. यह पौधा नकारात्‍मकता भी लाता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}