trendingNow11530376
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Tongue Palmistry: जीभ से जान सकते हैं लोगों का भविष्य, रंग और बनावट बताएगा आपका भाग्य

Lucky Tongue: आपने अब तक हाथ और पैरों की रेखाओं से भाग्य जानने के बारे में सुना होगा. आज हम आपको जीभ से भाग्य के बारे में बताएंगे. आप किसी की भी जीभ देखकर उसके व्यवहार, भविष्य, करियर के बारे में जान सकते हैं. 

Tongue Palmistry: जीभ से जान सकते हैं लोगों का भविष्य, रंग और बनावट बताएगा आपका भाग्य
Stop
rakshita|Updated: Jan 16, 2023, 10:57 AM IST

Tongue Colour Palmistry: समुद्र शास्त्र में शरीर की बनावट के हिसाब से व्यक्ति के हाथ और पैरों की रेखाओं को देखकर उसके भाग्य और भविष्य के बारे में पता लगाया जाता है. समुद्र शास्त्र के मुताबिक किसी की जीभ की बनावट देखकर भी उस व्यक्ति के जीवन और भाग्य के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. हर व्यक्ति के मुंह में जीभ पायी जाती है. भलें ही ये देखने में एक जैसी लगती हो, लेकिन हर इंसान की जीभ की बनावट में थोड़ा-बहुत अंतर होता ही है. हम जीभ के रंग और बनावट को देखकर किसी व्यक्ति के भूत और भविष्य के बारे में जान सकते हैं. 

लाल जीभ

लाल जीभ शुभ मानी जाती है. जिन लोगों की जीभ लालिमा लिए हुए रहती है, ऐसे लोग हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं. ऐसी जीभ वाले लोग ऊंचे पदों पर पहुंचते हैं. लाल जीभ वाले हमेशा स्वस्थ रहते हैं. कामयाबी इनके कदम चूमती है.

हल्की काली जीभ

जिन लोगों की जीभ काली होती है यानी कि रंग गहरा होता है, उन लोगों को करियर के क्षेत्र में मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं. काली जीभ वालों के करियर में अनिश्चितता बनी रहती है. इन लोगों की नौकरी भलें ही लग जाए लेकिन उन्हें कार्यक्षेत्र में मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.

मोटी जीभ

जिन लोगों की जीभ मोटी होती है ऐसे लोग दिल से भलें ही साफ हों, लेकिन इनका वाणी पर संयम नहीं होता है. मोटी जीभ वाले लोग कठोर वाणी वाले होते हैं. इन लोगों को सोच समझकर बोलना चाहिए. आपकी असंयमित वाणी की वजह से बात बिगड़ सकती है.

पीली जीभ

पीली जीभ परेशानियों की वजह बन सकती है. पीली जीभ वाले लोगों का स्वास्थ्य खराब रहता है. ऐसे लोगों का दिमाग भी कमजोर होता है. पीली जीभ वाले लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए.

तिल वाली जीभ

जिन लोगों की जीभ पर तिल होता है, ऐसे लोग अच्छे वक्ता होते हैं. जीभ पर तिल वाले लोग राजनीति के क्षेत्र में सफल होते हैं. ये लोग लापरवाह हो सकते हैं. 

जीभ का अलग-अलग रंग 

जिन लोगों की जीभ का रंग अलग-अलग हो ऐसे लोगों के बुरी संगत में पड़ने के आसार होते हैं. ऐसे लोग नियमों को नहीं मानते हैं. ये जल्दी ही किसी भी नियम का उल्लंघन कर सकते हैं. ऐसी जीभ वाले लोगों को अपनी आदतों की वजह से परेशानियों को का सामना करना पड़ता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}