trendingNow11806152
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Today Horoscope: आज इन राशि वालों पर होगी गणपति की कृपा, चमकेगी किस्मत; जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Astrology Prediction Today: कन्या राशि के लोग सेहत में यदि लगातार शारीरिक थकान महसूस कर रहे हैं तो हल्के में न लें और डॉक्टर से परामर्श लें. राशिफल में जानें अन्य राशियों के आज का दिन कैसा रहेगा...

Today Horoscope: आज इन राशि वालों पर होगी गणपति की कृपा, चमकेगी किस्मत; जानें कैसा रहेगा आपका दिन
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Aug 02, 2023, 05:55 AM IST

Horoscope Today 02 August 2023, Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार को वृष राशि के लोगों का आत्मविश्वास उनके काम को आसान बनाने में मदद करेगा, वहीं वृश्चिक राशि के लोगों के व्यापार में कर्मचारियों के साथ कुछ नोकझोंक होने की आशंका है, हर बात पर गरमा गर्मी दिखाना अच्छी बात नहीं है. राशिफल में जानें अन्य राशियों के आज का दिन कैसा रहेगा...

मेष - इस राशि के जिन लोगों के ऊपर ऑफिशियल डॉक्यूमेंट को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी है, वह लोग उसे लेकर सतर्कता बरतें. कारोबार की बात करें तो आज के दिन आय कम और व्यय ज्यादा होने की स्थिति बन सकती है, जिसे लेकर व्यापारी कुछ परेशान भी हो सकते हैं. युवाओं के पास उनके किसी बेहद करीबी का फोन आ सकता है, जिससे आप बहुत लंबे से बात करना चाहते थे. पारिवारिक स्थिति को देखते हुए आज का दिन प्रतिकूल है, क्योंकि परिवार में तनाव रहेगा, परस्पर वाद-विवाद या तर्क-वितर्क हो सकता है. सेहत में सुधार लाने के लिए इलाज और परहेज दोनों ही ईमानदारी से करें.

वृष - वृष राशि के लोगों का आत्मविश्वास उनके काम को आसान बनाने में मदद करेगा, आज एक साथ कई काम को पूरा करने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है, ग्राहक दुकान तो आएंगे लेकिन डील करके ही जाए, इस बात में संदेह है. युवा वर्ग दोस्ती यारी के चक्कर में पढ़ाई से ध्यान न हटाएं, मनोरंजन अपनी जगह है और पढ़ाई अपनी जगह दोनों के बीच संतुलन बनाकर चलें. परिवार के सदस्यों की भावनाओं को आहत  करने से बचाने के लिए क्रोध पर नियंत्रण रखें. सेहत की बात करें तो शरीर को फिट रखने के लिए जिम, एक्सरसाइज करने की जगह आउटडोर गेम भी खेल सकते हैं.

मिथुन - इस राशि के लोगों को अपनी क्षमताओं को शीर्ष तक पहुंचाने के लिए भरपूर मेहनत करनी होगी, क्योंकि कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का कार्य करते हैं वह प्रोडक्ट प्राइस तय करते समय सभी आंकड़ों पर अच्छे से विचार करने के बाद भी मूल्य तय करें. युवा वर्ग जरूरतमंद की मदद करने के लिए आगे बढ़े, दूसरों की मदद करना आपके मानसिक सुकून के लिए टॉनिक का काम कर सकता है. यदि घर के इंटीरियर चेंजेस के लिए विचार बना रहे हैं, तो जीवनसाथी के साथ इस विषय पर बात जरूर कर लें. आज के दिन पेट से जुड़ी समस्याओं में राहत मिलेगी, इसके बाद भी आप को हल्का और सुपाच्य भोजन ही करना है.

कर्क - कर्क राशि के लोगों को अपना कौशल दिखाने के लिए अवसर मिलेंगे इसलिए चौकन्ना रहे, अवसर हाथ से जाने न पाए. व्यापारी वर्ग सोचा गया मुनाफा हासिल करने के चक्कर में प्रोडक्ट क्वालिटी के साथ छेड़छाड़ करने से बचें. मन यदि उलझन में है तो मन को बहलाने के लिए घूमने-फिरने का सहारा ले सकते हैं. आज के दिन दांपत्य जीवन का तालमेल कुछ बिगड़ा हुआ नजर आ रहा है. वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर जीवनसाथी के संग झगड़ा कर सकते है. सेहत की बात करें तो किसी भी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से पहले उसकी एक्सपायरी जरूर चेक कर ले, क्योंकि एलर्जी होने की आशंका है.

सिंह - इस राशि के लोगों को कार्य में गति लानी होगी क्योंकि गति धीमी होने पर, बॉस द्वारा टोका जा सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं वह हिसाब में पारदर्शिता रखें, पैसे के लेनदेन को लेकर साझेदार के साथ मनमुटाव होने की आशंका है. जो युवा प्रोफेशनल कोर्स करने की प्लानिंग कर रहे हैं, उन्हें अब इसकी और ठोस कदम उठा लेना चाहिए. घर के सदस्यों की सेहत के लिए पहले से अलर्ट रहें लापरवाही के चलते बीमारी में पैसा पानी की तरह बह सकता है. सेहत की बात करें तो शरीर के लिए जितना भोजन जरूरी है उतना ही पानी भी इसलिए तरल पदार्थ का सेवन भी उचित मात्रा में करें. 

कन्या - कन्या राशि के लोग काम की अधिकता के बावजूद एनर्जेटिक बने रहेंगे, जिसका परिणाम उन्हें दिन के अंत तक देखने को मिलेगा. निवेश करने के उद्देश्य से आज का दिन व्यापारियों के लिए बेहतरीन है, निवेश करने से पहले अपनी ओर से सभी जानकारी एकत्र कर लें. युवा वर्ग दिन की शुरुआत महादेव को एक लोटा जल चढ़ाकर करें, उनकी कृपा से आपके सारे रुके हुए कार्य बनेंगे. घर में दादा दादी की सेहत की बढ़ती परेशानियां उनके साथ आपको भी परेशान कर सकती है. सेहत में यदि लगातार शारीरिक थकान महसूस कर रहे हैं तो इसे हल्के में न लें यह कमजोरी के लक्षण है, डॉक्टर से परामर्श करके फुल बॉडी चेकअप कराएं. 

तुला - इस राशि के लोगों को पर्सनल समस्याओं से छुटकारा मिलेगा जिसके चलते वह आज से प्रोफेशनल लाइफ को समय दें पाएंगे. व्यापारी वर्ग ग्राहकों के साथ व्यवहार अच्छा बना कर रखें, क्योंकि सबसे बड़ा विज्ञापन आपके ग्राहक ही होते हैं. युवा वर्ग की लोगों के साथ हुई बातचीत, प्रभावशाली छाप छोड़ने में मदद करेगी. समाज के बड़े और प्रतिष्ठित लोग आपके बातों से प्रभावित होंगे. जीवनसाथी को आपके सपोर्ट की जरूरत है, इस समय आप उन्हें फिजिकल और मेंटल दोनों रूप से सपोर्ट करें. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा, अब आप पसंदीदा भोजन करने के लिए स्वतंत्र हैं. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के ऊंचे ओहदे पर कार्य कर रहे लोग अपने से नीचे वर्ग के कर्मचारी को कमजोर समझने की भूल न करें. आज के दिन व्यापार में कर्मचारियों के साथ कुछ नोकझोंक होने की आशंका है, हर बात पर गरमा गर्मी दिखाना अच्छी बात नहीं है इसलिए बात को शांति के साथ निपटाने का प्रयास करें. विपरीत परिस्थिति आने पर युवा वर्ग धैर्य और संयम से काम लें, जल्दी ही परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी. यदि घर चलाना आपकी जिम्मेदारी है तो घर के खर्चे से तंग आ सकते हैं, इसलिए बजट के अनुसार ही हर सामान की खरीदारी करें तो यह आपके और आपके परिवार के लिए बेहतर होगा. सेहत की बात करें तो गरिष्ठ भोजन और जंक फूड पेट की समस्याओं को पुनः उभार सकता है. 

धनु - इस राशि के लोग कड़ी मेहनत से सफलता का परचम फहराने में सफल होंगे जिस कारण वह सर्वत्र प्रशंसा के पात्र होंगे. जिन व्यापारियों के सरकारी काम अटके हैं, उन्हें इसे पूरा करने पर फोकस करना चाहिए. प्रेम संबंध में जी रहे लोग एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें, और छोटी-छोटी गलतियों को इग्नोर करें. संतान के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, इस विषय पर संतान के साथ बातचीत करना आप दोनों के लिए अच्छा रहेगा. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को पाइल्स की समस्या है उन्हें अधिक मिर्च मसाले वाले खाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा देना चाहिए. 

मकर - मकर राशि की महिलाओं को कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने की बेहतरीन अवसर मिलेंगे, जिसे आपको अच्छे से भुनाना होगा. रिटेल व्यापारी ग्राहक के साथ अच्छा व्यवहार रखें , उनके साथ किया गया विवाद आपकी साख को खराब कर सकता है. युवा वर्ग नए दोस्तों की संगत से व्यवहार में कुछ बदलाव का अनुभव करेंगे. यह एक  सकारात्मक बदलाव होगा. किसी भी कार्य की शुरुआत से पहले पिता के साथ विचार विमर्श अवश्य करें साथ ही घर से निकलने से पहले उनका आशीर्वाद लेकर निकले. सेहत में चलते फिरते वक्त अलर्ट रहना होगा क्योंकि ठोकर लगने से हाथ में मोच या चोट लगने की आशंका है. 

कुंभ - इस राशि के लोग यदि कार्यक्षेत्र में कर्ता धर्ता है, तो आज के दिन आप पर जिम्मेदारियों का पहाड़ टूट सकता है. व्यापारी में यदि अपेक्षित लाभ चाहते है तो उन्हें अन्य शहरों में भी व्यापार  विस्तार के लिए सोचना चाहिए और उसी के अनुरूप योजना बनानी चाहिए.  प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को अपनी मुख्य लक्ष्य के साथ अन्य भर्तियों पर भी विचार करना चाहिए. परिवार में जमीन जायदाद से संबंधित मामले उभर सकते हैं, अपनों के साथ मनमुटाव होने की आशंका है. महिलाओं को हीमोग्लोबिन की कमी हो सकती है, ऐसे में जिन पदार्थों में आयरन की मात्रा ज्यादा है उसका सेवन करना आपके स्वास्थ्य के लिए उत्तम रहेगा.

मीन - मीन राशि के लोग यदि कंपनी के मालिक हैं तो अपने ऑफिस स्टाफ के साथ सामंजस्य बैठा कर चलें. व्यापारियों को विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर मिल सकता है, इससे आपके व्यापार का भी प्रचार प्रसार होगा. युवाओं के मन में पुराने मित्रों के लिए कुछ खटास आ सकती है, जिसके चलते मित्रता को कायम रखना वह बंधनों में रहना कठिन प्रतीत होगा. घर पर  आज पुराने मित्रों का आगमन हो सकता है, जिनके साथ घर पर या बाहर जाकर किटी पार्टी करने का प्लान बन सकता है. सेहत की बात करें तो नुकीली चीजों का इस्तेमाल करते समय सतर्क रहें क्योंकि चोट लगने की आशंका है.

Read More
{}{}