trendingNow11456052
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Tips for Money: आपके पर्स में अगर रखी हैं इनमें से कोई एक चीज, तो आप पर सदा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Dhan Upay: पर्स से जुड़ी कई ज्योतिष टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. आपको सिर्फ यह करना होगी कुछ खास चीजें अपने पर्स में रखनी होगी और आपके जीवन में धन की कभी नहीं होगी. 

Tips for Money: आपके पर्स में अगर रखी हैं इनमें से कोई एक चीज, तो आप पर सदा बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 24, 2022, 06:18 PM IST

Astro Tips: आप सबकी तरह अपने पर्स में पैसे रखते होंगे और आप बाकी लोगों की तरह चाहते होंगे कि आपके पर्स से पैसे कभी खत्म न हों. वैसे क्या आप जानते हैं कि आपका पर्स आपकी किस्मत बदल सकता है? जी हां पर्स से जुड़ी कई ज्योतिष टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. आपको सिर्फ यह करना होगी कुछ खास चीजें अपने पर्स में रखनी होगी और आपके जीवन में धन की कभी नहीं होगी. आज हम आपको कुछ ऐसे चमत्कारी उपायों के बारे में बताएंगे.  

पर्स में रखें एक रुपए का सिक्का
किसी शुभ दिन अपनी जेब से एक रुपए का सिक्का भगवान के चरणों में चढ़ा दें और सप्ताह भर तक उसे वहीं रहने दें. एक हफ्ते बाद किसी अच्छे मुहूर्त में उस सिक्के को अपने पर्स में रख लें. यह उपाय आपके लिए आर्थिक समृद्धि के द्वार खोलेगा.

पर्स में रखें पूजा के फूल
अगर आप चाहते हैं कि आपकी जेब कभी खाली न रहें तो यह उपाय अपनाएं. सुबह-सुबह भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर उनके दर्शन करें. भगवान विष्णु से धन प्राप्ति की प्रार्थना करें. इसके बाद भगवान विष्णु के चरणों में अर्पित कुछ फूल ले लें और उन्हें सुखाने के बाद अपने पर्स में रख लें.

अपने ईष्टदेव की तस्वीर रखें
अपने पर्स अपने ईष्टदेव की तस्वीर रखनी चाहिए. रोज एक बार उस तस्वीर को पर्स से निकाल कर उसके दर्शन करने चाहिए.  यह उपाय गरीबी को दूर भगाता है, सुख समृद्धि आपके कदम चूमती है.

पीपल का पत्ता
पीपल के पत्ते में भगवान विष्णु का वास माना गया है. वास्तु टिप्स के अनुसार पर्स में हमेशा एक पीपल का पत्ता अवश्य रखना चाहिए. पीपल के पत्ते को पहले गंगाजल से धोएं और फिर उस पर श्री लिखें. ध्यान रखें कि पत्ते को पर्स में इस तरह रखें कि किसी की नजर न पड़े.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}