trendingNow11690096
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

घर में मनी प्‍लांट होने के बाद भी झेल रहे हैं पैसों की तंगी? ये उपाय भर देगा धन की तिजोरी!

Money Plant Vastu Tips: अमीर बनने के लिए लोग कई तरह से कोशिशें करते हैं लेकिन कभी-कभी हर कोशिश बेकार चली जाती है. ऐसी स्थिति में शुक्रवार को मनी प्‍लांट से जुड़ा एक टोटका आपके बहुत काम आ सकता है. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: May 11, 2023, 11:12 AM IST

Money Plant Totke: धनवान बनना सभी की चाहत होती है इसके लिए लोग मेहनत भी करते हैं, घर में सौभाग्‍य लाने वाली चीजें भी रखते हैं, जैसे- मनी प्‍लांट आदि. मनी प्‍लांट को पैसे आकर्षित करने वाला पौधा माना गया है इसलिए इस प्‍लांट का नाम मनी प्‍लांट पड़ा है. घर में मनी प्‍लांट का होना सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि लाता है. घर में हमेशा बरकत रहती है लेकिन कई बार मनी प्‍लांट होने के बाद भी आर्थिक तंगी पीछा नहीं छोड़ती है. ऐसे में ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में मनी प्‍लांट से जुड़े कुछ टोटके और नियम बताए गए हैं. जिनका पालन करने से आप तेजी से अमीर बन सकते हैं. 

अमीर बनाने वाला मनी प्‍लांट का टोटका 

यदि घर में मनी प्‍लांट होने के बाद भी बरकत नहीं हो रही है, धन की कमी है तो शुक्रवार को एक टोटका कर लें. यह टोटका माता लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके आपको तेजी से धन-दौलत देगा. इसके लिए आपको हर शुक्रवार मनी प्‍लांट में कच्‍चा दूध मिश्रित जल चढ़ाना होगा. सुबह जल्‍दी स्‍नान करके साफ कपड़े पहनें और फिर मनी प्‍लांट में दूध चढ़ाने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन देंगी. साथ ही शुक्रवार को ही मनी प्‍लांट के नीचे के हिस्‍से में जड़ के पास लाल रिबन या लाल धागा बांध दें. 

मनी प्‍लांट के ये वास्‍तु नियम भी करें पालन 

- मनी प्लांट की बेल जितनी बढ़ती है, घर में उतना ही पैसा आता है. ल‍ेकिल बेल हमेशा ऊपर की ओर जाए, ना कि नीचे बिखरी रहे. लिहाजा मनी प्‍लांट की बेल को सहारा देकर ऊपर की ओर रखें. 

- कभी भी घर में सूखा हुआ मनी प्‍लांट रखने की गलती ना करें. यह गरीब बनाता है और घर के लोगों की तरक्‍की रोकता है. 

- मनी प्‍लांट कांच की बोतल या मिट्टी के गमले में लगाएं. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}