trendingNow11583018
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya ki Mahadasha: करियर को बुलंदियों पर पहुंचाती है सूर्य की महादशा, 6 साल तक देती है बंपर पैसा-शोहरत!

Surya ki Mahadasha ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य की महादशा को बहुत अहम बताया गया है क्‍योंकि यह समय जातक के करियर को बुलंदियों पर पहुंचा देता है. सूर्य की महादशा के 6 साल उसे ऊंचा पद, अपार धन और शोहरत देते हैं. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Feb 23, 2023, 09:48 AM IST

Surya ki Mahadasha ka fal: सरकारी नौकरी, मोटा बैंक बैलेंस, ऊंचा पद, मान-प्रतिष्‍ठा पाने का सपना अधिकांश लोगों का होता है. यदि जीवन काल में सूर्य की महादशा सही समय पर चले तो जातक के ये सारे सपने एक झटके में पूरे हो जाते हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सूर्य सफलता, आत्‍मविश्‍वास, यश, सेहत, सम्‍मान देने वाले ग्रह हैं और सूर्य की महादशा 6 साल की होती है. ग्रहों के राजा सूर्य यदि कुंडली में शुभ स्थिति में हो तो जातक को बड़ा पद, पैसा, प्रतिष्‍ठा, अपार शोहरत सब कुछ मिलता है. वे जिस भी क्षेत्र में हों बुलंदियों को छूते हैं. व्‍यापार में हों तो उनका कारोबार दूर-दूर तक फैलता है. 

सूर्य की महादशा का प्रभाव

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति शुभ है, तो उसे सूर्य की महादशा के दौरान बेहद शुभ फल मिलता है. करियर, शोहरत, धन से जुड़ा उसका हर सपना पूरा हो जाता है. बिगड़े हुए काम बनते हैं. वह नेतृत्‍वकर्ता की भूमिका में रहता है. उसे सरकारी नौकरी, राजनीति, प्रशासन में ऊंचा ओहदा मिलता है. सूर्य की महादशा प्रशासनिक पद की तैयारी कर रहे जातकों को जल्द सफलता दिलाती है. 

वहीं कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में हो तो सूर्य की महादशा के दौरान व्‍यक्ति गुस्‍सैल हो जाता है. उसके पिता से रिश्‍ते बिगड़ जाते हैं. हाई ब्‍लड प्रेशर और आंख से जुड़ी समस्‍या हो जाती है. ऐसे अशुभ फलों से बचने के लिए उसे सूर्य की महादशा के उपाय जरूर कर लेने चाहिए. 

सूर्य की महादशा के उपाय

सूर्य की महादशा के दौरान शुभ फल पाने के लिए और अशुभ फल से बचने के लिए कुछ उपाय कर लेने चाहिए. 

- रोजाना सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल लेकर अर्घ्य दें. जल में रोली और अक्षत मिला लें. साथ ही पीपल के पेड़ में भी जल दें. 

- हर रविवार को गेहूं, गुड़ या तांबे का दान करें. 

- रविवार की शाम पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. 

- रोजाना आदित्यह्रदय स्त्रोत का पाठ करें. इससे आत्‍मविश्‍वास बढ़ेगा और हर काम में सफलता मिलेगी. 

- सूर्य की महादशा के दौरान 'ॐ रं रवये नमः' और 'ॐ घृणी सूर्याय नम:' मंत्र का जाप करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}