trendingNow11643644
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Grahan 2023: 12 दिन बाद तिजोरी से गायब हो जाएगा पैसा, बिगड़ सकती है सहेत; सूर्य ग्रहण का होगा ऐसा प्रभाव

Solar Eclipse 2023: साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को लगने जा रहे हैं. आज से ठीक 12 दिन बाद वैशाख अमावस्या के दिन सूर् ग्रहण लगेगा. इसका प्रभाव वैसे को सभी के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन ये 4 राशि के जातक धन और सेहत के मामले में खास सतर्क रहें.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 08, 2023, 09:56 AM IST

Surya Grahan 2023 Upay: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सूर्य ग्रहण अमावस्या के दिन और चंद्र ग्रहण पूर्णिमा के दिन लगता है. सूर्य ग्रहण के ठीक 15 दिन बाद चंद्र ग्रहण लगता है. ऐसे में वैशाख पूर्णिमा के दिन चंद्र ग्रहण लगेगा. बता दें कि 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, मेष राशि में ही साल का पहला ग्रहण लगने जा रहा है. ऐसे में कई राशि के जातकों को इस अवधि में खासतौर से सावधान रहना होगा. सेहत, करियर और आर्थिक स्थिति के मामले में इन राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है.

इन राशियों पर पड़ेगा सूर्य ग्रहण 2023 का नकारात्मक प्रभाव

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है. इस प्रतिकूल प्रभाव मेष राशि के जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देगा. इस अवधि में दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है. वहीं, जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की स्थिति बनेगी. संयम से काम लें. आर्थिक पक्ष कमजोर होगा, जो व्यक्ति की तनाव की स्थिति बढ़ाएगा. मानसिक सेहत प्रभावित होगी. ऐसे में सेहत का खास ख्याल रखें.  

वृष राशि

सूर्य ग्रहण वृष राशि वालों की बचत पर काफी प्रभाव डालेगा. इस दौरान फिजूलखर्च के कारण धन की कमी महसूस करेंगे. ऐसे में फिजूलखर्ची पर नियंत्रण स्थापित करें. क्रोध और वाणी पर संयम रखना जरूरी है. वरना इसका प्रभाव रिश्तों पर दिखाई देगा. करियर पर भी नकारात्मक असर देखने को मिलेगा. परिवार में किसी की तबीयत खराब होने से तनाव बढ़ेगा. सेहत का खास् ख्याल रखें.

कन्या राशि

साल का पहला सूर्य ग्रहण कार्यस्थल पर आपकी परेशानियां बढ़ाएगा. सहकर्मियों से सहयोग न मिलने और बॉस से रिश्ते खराब होने की संभावना है. बिजनेस से जुड़े हुए लोग भी इस अवधि में खासतौर से सावधान रहें. कोई बड़ा निवेश  करने से खुद बचाएं. इस अवधि में किए निवेश से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. पैसों की तंगी का सामना करना पड़ेगा.

तुला राशि

सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव तुला राशि के जातकों के जीवन पर साफ देखा जा सकेगा. धन हानि की आशंका बनी रहेगी. इस अवधि में किसी के रुपया-पैसा उधार देने से बचें. वहीं, इस दौरान कोई बड़ा निवेश करने से भी बचें.  इतना ही नहीं, इस दौरान पैसा बचाकर रखें. आगे इसकी जरूरत पड़ सकती है. परिवार में विवाद की स्थिति से बचें और सेहत का खास ख्याल रखें.

इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को सुबह 07 बजकर 04 मिनट पर शुरू होगा. हालांकि, ये भारत में मान्य नहीं है.बता दें कि सूर्य ग्रहण का समापन दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}