trendingNow12003025
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

1 महीने में अमीर बन जाएंगे ये राशि वाले लोग, 16 दिसंबर से बरसेगी सूर्य की कृपा

Surya Gochar 2023: ग्रहों के राजा सूर्य 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सूर्य के धनु में गोचर को धनु संक्रांति कहते हैं. सूर्य एक महीने तक धनु में रहकर 3 राशि वालों की किस्‍मत बदल देंगे.

1 महीने में अमीर बन जाएंगे ये राशि वाले लोग, 16 दिसंबर से बरसेगी सूर्य की कृपा
Stop
Shraddha Jain|Updated: Dec 10, 2023, 07:14 AM IST

Sun Transit 2023: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सूर्य हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. सूर्य गोचर को संक्रांति कहा जाता है. 16 दिसंबर 2023 को सूर्य गोचर करके धनु राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य का धनु में प्रवेश धनु संक्रांति कहलाता है. धर्म-शास्‍त्रों में धनु राशि के सूर्य को शुभ-मांगलिक कार्य करने के लिए अशुभ माना गया है. इस एक महीने को खरमास कहते हैं और इस दौरान सगाई, शादी, मुंडन, गृहप्रवेश, यज्ञ-अनुष्‍ठान आदि नहीं किए जाते हैं. इस साल खरमास 16 दिसंबर 2023 से 15 जनवरी 2024 तक रहेगा. 15 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति के साथ खरमास खत्‍म होगा और फिर से शुभ कार्य शुरू होंगे. यह एक महीना भले ही शुभ कार्यों के लिए वर्जित रहेगा लेकिन 3 राशि वालों के लिए किस्‍मत बदलने वाला साबित हो सकता है. यह सूर्य गोचर इन जातकों को बहुत लाभ देगा. 

सूर्य गोचर देगा लाभ 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए यह सूर्य गोचर बहुत शुभ फल देगा. इन जातकों का मन ज्ञान पाने और धर्म-कर्म में लगेगा. नौकरी-व्‍यापार में भी लाभ होगा. छात्रों के लिए यह समय विशेष फलदायी है. किसी ट्रिप पर जा सकते हैं, जो आपको बहुत लाभ देगा. आप शांति और सुकून अनुभव करेंगे. आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. 

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए दिसंबर का सूर्य राशि परिवर्तन शुभ साबित होगा. खासतौर पर जो लोग संवाद से जुड़े क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उन्‍हें बड़ी तरक्‍की मिल सकती है. आप सामाजिक तौर पर सक्रिय रहेंगे. नेटवर्क बढ़ेगा. करियर में बड़ी सफलता पाएंगे. आपका हर काम आसानी से पूरा हो जाएगा. 

वृश्चिक राशि: सूर्य गोचर वृश्चिक राशि वालों को शुभ परिणाम देगा. वर्कप्‍लेस पर आप अच्‍छा परफॉर्म करेंगे और इससे आप संतुष्टि महसूस करते हैं. धन लाभ होगा. बैंक बैलेंस बढ़ेगा. आपको नए मौके मिल सकते हैं. इस महीने सेहत का ध्‍यान रखें ताकि आप हर लिहाज से अच्‍छा महसूस करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}