trendingNow11929782
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar: अगले 1 महीने इन लोगों को परेशानियों से पड़ेगा जूझना, किसी भी लापरवाही से बचें

Surya Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजा सूर्य देव तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इस राशि में आते ही सूर्य देव नीच के हो जाते हैं. ऐसे में अगला एक महीना इन तीन राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते हैं.

सूर्य गोचर
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Oct 25, 2023, 12:34 PM IST

Sun Transit in Libra: अंतरिक्ष में ग्रहों के राशि परिवर्तन की चाल में 18 अक्टूबर को सूर्य देव अब ग्रहों के राजकुमार बुध की राशि कन्या को छोड़कर तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं. यूं तो सूर्य मेहनत और नियमों को बनाने के देवता हैं, किंतु तुला राशि में पहुंच कर वह नीचस्थ स्थिति में आने से कुछ कमजोर हो जाते हैं, ऐसे में यह कहा जा सकता है कि वह उतना प्रभाव नहीं डाल पाएंगे जितनी उनसे अपेक्षा है. तुला राशि में वह 17 नवम्बर तक रहेंगे. जानिए मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के स्वास्थ्य पर तुला के सूर्य कैसा प्रभाव डालेंगे.

मकर राशि

मकर राशि के लोगों को सूर्य की ऊर्जा पाने के लिए उनकी आराधना करनी चाहिए,  रोज सूर्योदय के पहले जागकर उन्हें जल का अर्घ्य देना चाहिए. आपके चेस्ट में इंफेक्शन की आशंका है, इसलिए ठंड़े पानी और ठंडे खाद्य पदार्थ खाने से बचना चाहिए. दांतों की समस्या होने पर लापरवाही करने से बचें.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना होगा, नियमित योग करें और वजन न बढ़ने दें. अधिक वजन तमाम बीमारियों को निमंत्रण देता है. जो लोग किसी कारणवश नियमित रूप से दवा का प्रयोग करते हैं, उन्हें नियमों का कठोरता के साथ पालन करना चाहिए.

मीन राशि

मीन राशि वालों को 17 नवम्बर तक स्वास्थ्य की ठीक से देखभाल करनी चाहिए. आपके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता तो भरपूर है, बस आपको इसे किसी भी स्थिति में बिगड़ने नहीं देना है. इस राशि के जो लोग किसी भी तरह के मादक पदार्थों का सेवन करते हैं, उन्हें तत्काल रूप से इसे छोड़ने का प्रयास करना चाहिए, यदि आपने ऐसा नहीं किया तो आने वाले दिनों में आप गंभीर रोगों के शिकार हो सकते हैं. शुगर से पीड़ित मरीजों को खानपान और दिनचर्या को ठीक रखने की सलाह है.

Rahu: 30 अक्टूबर से इन राशि वालों को भयानक मंजर दिखाएगा राहु, जीवन कर देगा नरक
Sun Transit: 17 नवंबर तक ये 3 राशि वाले सेहत को लेकर रहें सतर्क, सूर्य करा सकते हैं स्वास्थ्य में गिरावट

 

Read More
{}{}