trendingNow11571938
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर से छटेंगे इन लोगों के जिंदगी के काले बादल, जमकर आएगी बहार

Sun Transit 2023: ग्रहों के राजा सूर्य 13 फरवरी को मकर राशि से कुंभ में गोचर कर चुके हैं. वह यहां 15 मार्च तक रहेंगे. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि सूर्य के परिवर्तन का किस राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

सूर्य गोचर
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Feb 14, 2023, 08:33 PM IST

Surya Rashi Parivartan 2023: विभिन्न राशियों में भ्रमण करते हुए सूर्य देव 13 फरवरी को मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं, जहां पर वह 15 मार्च तक रहेंगे. सूर्य का कुंभ राशि में प्रवेश काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि जहां एक ओर कुंभ राशि के स्वामी शनि देव वहां पहले से विराजमान हैं तो वहीं दूसरी ओर सूर्य यानी शनि देव के पिता भी वहां पहुंच जाएंगे. सूर्य के इस राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा.   

मेष- इस राशि वालों के लिए सूर्य लाभ के स्थान पर आ जाएंगे जिससे बड़े भाई की उन्नति होगी और आपको भी लाभ होगा. इनकम का सोर्स तो बढ़ेगा लेकिन कठिन कामों से दो दो हाथ करना पडेगा. ऑफिस के फोर्थ ग्रेड कर्मचारी को उपहार अवश्य दें. व्यापारियों को सजग रह कर व्यापार करना होगा. कोई भी ऐसा काम न करें, जो गैर कानूनी हो नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं. संतान के लिए समय बहुत अच्छा रहने वाला है, सेहत के मामले में दांतों की देखभाल ठीक से करें.

वृष- वृष राशि के लोगों को कार्यस्थल में वरिष्ठों का सानिध्य प्राप्त होगा, इस मौके का भरपूर लाभ उठाने का प्रयास कीजिए. आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा इसलिए खुद को रिप्रजेंट करें. नए कार्य की जिम्मेदारी मिलेगी जिसमें सफल रहेंगे. अधीनस्थों पर टीका टिप्पणी करने से बचें. नयी नौकरी की तलाश करने वाले अभी प्रतीक्षा करें. ट्रांसपोर्ट अपने कानूनी मामले पुख्ता कर लें. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता हाथ लग सकती है. परिवार के प्रति झुकाव बना रहेगा. पिता को धार्मिक यात्रा कराने का यह सही समय है. 20 फरवरी के बाद से पुराना रुका हुआ धन प्राप्त होने की उम्मीद है. वाहन धीमी गति में चलाएं.

मिथुन- इस राशि वालों के भाग्य स्थान पर सूर्यदेव के विराजमान होने से सरकार का साथ मिलेगा और सम्मान भी प्राप्त होगा. आलस्य से दूर रहना होगा क्योंकि सफलता मेहनत करने पर ही मिलेगी. टीम को साथ लेकर चलें, उनके सपोर्ट से प्रमोशन मिलना तय है. व्यापार को गति मिलेगी, युवाओं की कार्य के प्रति लगन अच्छे परिणाम तक ले जा सकती है. पिता पक्ष से तनातनी बचाने का प्रयास करना होगा,  जीवन साथी की उन्नति का यह सही समय है. यदि मोटापा अधिक है तो जिम, टहलना और खानपान में परिवर्तन कर ठीक करें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को कोई भी निर्णय समझदारी के साथ लेने होंगे, जल्दबाजी नुकसान दिला सकती है. लोहे और तेल के व्यापार में सूर्य देव अच्छा मुनाफा दिलाने की फिराक में हैं. लॉंग टाइम इन्वेस्टमेंट करने का सही समय है. दो ग्रहों का कॉम्बिनेशन भूमि से संबंधित लाभ दिला सकता है. 28 फरवरी तक कई लोगों से भेंट होगी और मूड भी जल्दी जल्दी बदलता रहेगा. किसी पर अत्यधिक भरोसा करने से बचना चाहिए. घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, इस दौरान उनकी सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है. मोटे अनाज का सेवन आपके लिए अनिवार्य है.

सिंह- इस राशि के लोगों का कार्यस्थल पर यदि प्रमोशन काफी लंबे समय से रुका हुआ है तो हनुमान जी से प्रार्थना करिए. होटल और रेस्टोरेंट के व्यापारी अपना काम अपग्रेड और अपडेट करें, किसी जानकार का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. यदि कारोबारी पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो विश्वसनीय लोगों का चुनाव करें. युवाओं के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. लाइफ पार्टनर की उन्नति तय है. भविष्य की चिंता परेशान कर सकती है. सेहत के लिए अधिक चिकनाई और जंक फूड से दूर रहना होगा.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है, मेहनत कम न होने दें. अपने को कमजोर न समझें. इस बीच आपकी भागदौड़ कुछ अधिक रहेगी. ऑफिस के सभी कार्यों को प्लानिंग के साथ समय से पूरा करना होगा. पैतृक व्यापार करने वालों का पिता या चाचा, ताऊ आदि के साथ विवाद हो सकता है. लोन लेने की जल्दबाजी न करें और यदि पहले से लोन है तो उसका भुगतान करें. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा 20 तारीख के बाद होनी है, उन्हें सफलता मिल सकती है, पक्की तैयारी करें. पिता जी के साथ व्यर्थ की बातों पर बहस न करें. पुराने रोगों में आराम मिलेगा.

तुला- इस राशि के लोगों को लाभ लेने के लिए नियमों का कठोरता के साथ पालन करना होगा, पेंडिंग कार्यों को पूरा करें. ऑफिस में अलर्ट रहें और कोई भी काम हाथ से नहीं जाने देना है, बॉस को प्रसन्न रखने में ही भलाई है. जिन व्यापारियों के सरकारी कार्य अटके हैं, उनके कार्य अब बन सकेंगे. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा यदि इसी महीने में पेपर देते हैं तो अच्छा रिजल्ट पा सकेंगे. विद्यार्थी पढ़ाई पर ही फोकस करें. पिता का कहना माने और योग प्राणायाम से शरीर की  प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के कार्य पर बॉस की निगाहें टिकी रहेंगी. अपने काम को जिम्मेदारी पूरा करें. अच्छी गुडविल के चलते प्रमोशन मिल सकता है.  दूसरों को परफेक्ट करने के चक्कर में अपना समय खराब न करें. व्यापार में पार्टनर यदि कोई महिला है तो उनके साथ तालमेल बैठाकर चलना होगा, मतभेद होने की आशंका है. बैंकिंग की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए महीना लाभदायक है. घर में सुविधाओं का स्तर बढ़ेगा, जीवनसाथी को यदि अधिक क्रोध आ रहा है, तो उन्हें समझाने का प्रयास करें और मेडिटेशन करने की सलाह दें. पिता के सानिध्य में परिवार के निर्णय लें. हृदय रोगियों को लापरवाही करने से बचना होगा.

धनु- इस राशि वालों के ऑफिस में टीम बढ़ेगी, सहकर्मियों से तालमेल बनाकर चलें. शिक्षकों के पद में बढ़ोतरी होगी. दूसरों की बातों में न फंसें और अपने को अपडेट करें. व्यापारियों के कारोबार की ब्रांच खुलेगी. पैतृक व्यापार में चाचा के साथ मदभेद बढ़ सकते हैं. युवाओं का भविष्य संवारने के लिए कुछ नामचीन लोगों से मुलाकात होगी. वाणी का कलात्मक प्रयोग कर लाभ कमा सकते हैं. उच्च पद पर बैठे लोग समाजसेवी के रूप में आगे आएं और लोगों की मदद करें. वाहन दुर्घटना को लेकर सजग रहने की जरूरत है.

मकर- मकर राशि वाले कर्मठता पर भरोसा रखें, बिना मेहनत कुछ भी नहीं पा सकेंगे. अच्छा प्रपोजल मिलने पर नौकरी बदल सकते हैं. पेंडिंग कार्य न छोड़ें. व्यापार को लेकर बनाए प्लान सफल होंगे. ट्रांसपेरेंसी बनाए रखें. आपने यदि किसी से उधार लिया है तो समय रहते उसे चुका दें, नहीं तो वह कानूनी रूप से आपको परेशान कर सकते हैं. विद्यार्थियों को बोल बोल कर याद करना चाहिए. परिवार में संस्कार वाले कार्य पूरे होंगे और पैतृक धन से लाभ प्राप्त होगा. छोटे भाई बहनों का रिश्ता पक्का हो सकता है. वाणी पर नियंत्रण करने की जरूरत है. इस बीच आपको आंखों का ध्यान रखना होगा.

कुंभ- इस राशि के लोग ऑफिस में टीम को लीड करेंगे. बॉस के आदेश को सबसे पहले मानें. व्यापारी 17 तारीख के बाद से अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. अपनी सेल पर ध्यान देने के साथ ही प्रचार प्रसार पर भी पैसा खर्च करें लेकिन गलत रास्ता न अपनाएं नहीं तो कानूनी तौर पर फंसेंगे. सामाजिक रूप से मान-सम्मान मिलेगा और सरकार से अच्छे संबंध स्थापित होंगे. जीवन साथी का सहयोग मिलेगा. पिता के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. सिर में दर्द और आंखों की तकलीफ आपको परेशान करेगी. स्वस्थ रहने के लिए अधिक से अधिक पानी पीना होगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा बीमार पड़ सकते हैं.

मीन- मीन राशि के नौकरी वालों को ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. विदेश जाने के मौके मिलेंगे. मेहनत पर फोकस करना चाहिए. व्यापारियों के लिए 27 फरवरी तक का समय बेहद उपयोगी साबित होगा. नया स्टॉक खरीदने का समय उपयुक्त है. 15 मार्च तक खर्च बढ़ेंगे, लेकिन वह अनावश्यक नहीं होगा. पुराने कर्ज निपटाने में सफल हो सकते हैं. दिखावे में खर्च किया तो पछताना पड़ेगा. सफलता पाने के लिए सूर्यदेव को नियमित जल्दी उठकर अर्घ्य दें. बॉस, पिता और सरकार के एंटी नहीं चलना है. यदि वजन बढ़ रहा है तो थायराइड और शुगर की जांच अवश्य करानी चाहिए. मादक पदार्थ का सेवन करते हैं, तो उसे त्याग दें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}