trendingNow11644573
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar 2023: 5 दिन बाद इन राशि वालों के जीवन में टूटेगा दुखों का पहाड़, 30 दिन तक रहना होगा बेहद सावधान!

Surya Gochar 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर माह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में कुछ राशि के जातकों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 09, 2023, 05:49 AM IST

Sun Transit 2023: 14 अप्रैल को सूर्य अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दौरान वे मीन राशि से निकलकर मंगल की राशि मेष में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि 14 अप्रैल को सूर्य दोपहर 02 बजकर 42 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है और मेष राशि के पांचवे स्वामी सूर्य ही हैं. इन के प्रभाव से जातकों को करियर में सफलता, भाग्य का साथ, धन लाभ, मान-सम्मान में वृद्धि होगी. वहीं, सूर्य की युति राहु के साथ होगी. इस दौरान कुछ राशि के जातकों को शुभ तो कई राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानें इन राशि के जातकों के बारे में.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि में ये योग लग्न में बनने जा रहा है. सूर्य और राहु की युति के कारण आपका अंहकार आत्मविश्वास में बदल जाएगा. पार्टनरशिप में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

वृष राशि

बता दें कि इस राशि में ये योग बाहरवें भाव में बनने जा रहा है. इस समय इन जातकों तो मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का खास ख्याल रखें. अनियंत्रित खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा.

मिथुन राशि

इस राशि के एकादश भाव में ये योग बनने जा रहा है. इसे इच्छापूर्ति का भाव माना जाता है. इस दौरान आपको हर तरह से लाभ होगा.  सरकारी कामों में भी लाभ मिल सकता है.

कर्क राशि

सूर्य और राहु की युति का ये योग दशम भाव यानी कर्म भाव में बनने जा रहा है.  इस अवधि में नौकरी के योग बन रहे हैं. लेकिन यात्रा के समय सेहत का खास ख्याल रखें. सभी प्रोजेक्ट को समय से पूरा कर लें. साथ ही, सभी कामों पर अच्छे से ध्यान दें.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि में ये योग नवम भाव में बनने जा रहा है. इस दौरान धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं. पिता के साथ अनबन हो सकती है. घर के बड़ों को सम्मान दें और आशीर्वाद लें.

कन्या राशि

बता दें इस राशि के ये गोचर अष्टम भाव में होने जा रहा है. इस समय ससुराल पक्ष से मनमुटाव होने की संभावना है. सेहत का ख्याल रखें. पैसों के लेनदेन से बचें. साथ ही, किसी भी तरह के शारीरिक कष्ट को नजरअंदाज न करें.

तुला राशि

तुला राशि में ये गोचर सप्तम भाव में होने जा रहा है. इस समय पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस समय कोई भी फैसला सोच-समझ कर लेने में ही भलाई है. पार्टनर के साथ अच्छा व्यवहार करें. ये समय कष्टकारी हो सकता है.

वृश्चिक राशि

इस राशि के छठे भाव में ये गोचर होने जा रहा है. इस समय शत्रुओं पर हावी होंगे. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. सेहत का खास ख्याल रखें.

धनु राशि

ये गोचर पंचम भाव में होने जा रहा है. इस समय तनाव का सामना करना पड़ सकता है. पढ़ाई में समस्याएं आ सकती हैं. इस अवधि में धोखे का सामना करना पड़ सकता है. कोई भी फैसला सोचसमझ कर लें. इस दौरान किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें.

मकर राशि

बता दें इस राशि के चतुर्थ भाव में ये गोचर होने जा रहा है. परिवार में अनबन का सामना करना पड़ सकता है. मां की सेहत का खास ख्याल रखें. बिजनेस में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में कुछ लोग नुकसान पहुंचा सकते हैं. लेनदेन में खास सावधानी बरतें.

कुंभ राशि

इस रासि के तीसरे भाव में ये गोचर होने जा रहा है. इस समय साहस में वृ्द्धि होगी. धार्मिक यात्रा की संभावना बढ़ सकती है. अपने काम से मतलब रखने में ही भलाई है.

मीन राशि

मीन राशि के द्वितीय भाव में ये गोचर होने जा रहा है. इस समय आपको वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. अपना व्यवहार अच्छा रखें. इस समय धन हानि हो सकती है. नए लेनदेन से सावधान रहना होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}