trendingNow11530971
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar 2023: मकर में सूर्य के प्रवेश से इन राशि वालों के लिए जीना हुआ जहन्नुम, लेकिन ये उपाय खोल सकते हैं बंद किस्मत का ताला

Surya Gochar Bad Effect: सूर्य के मकर राशि में गोचर करने के कई राशि के जातकों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ा है. ये गोचर कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होगा. आज जानते हैं किन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 16, 2023, 05:14 PM IST

Surya Gochar Upay: 14 जनवरी की रात को सूर्य ने मकर राशि में गोचर कर लिया है. इस दौरान कई राशियों के जीवन पर शुभ तो कुछ के जीवन पर अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन  करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ पड़ता है. ऐसे में आज हम जानेंगे सूर्य गोचर के दौरान किन राशि के जातकों को सावधान रहना होगा और किन उपायों से सूर्य देव की कृपा पाई जा सकती है. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव के मकर में गोचर का मिथुन राशि के जातकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान सूर्य आपकी कुंडली के तीसरे भाव के स्वामी हैं. और इस भाव को व्यक्ति के साहस और पराक्रम का भाव माना गया है. सूर्य ने इस राशि के 8वें भाव में गोचर किया है. ज्योतिषीयों का कहना है कि सूर्य के इस भाव में गोचर करना शुभ नहीं होता. इस दौरान मिथुन राशि के जातकों को वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. कार्यस्थल पर अधिकारियों से तनाव मिल सकता है. इस समय बेहद सावधान रहने की जरूरतू है. 
 
उपायः अगर आप सूर्य के शुभ फलों की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इस दौरान काली गाय या फिर बड़े भाई की सेवा करें. इससे जरूर लाभ मिलेगा. 

मकर राशि 

ज्योतिष अनुसार सूर्य आपकी कुंडली के अष्टम भाव के स्वामी हैं. इस भाव में जीवन में होने वाली दुर्घटना और आकस्मिक घटनाओं पर विचार किया जा सकता है. बता दें कि सूर्य इस राशि के लग्न में गोचर करने जा रहे हैं. इससे कार्यों में थोड़ी देरी होगी. बनते काम भी अभी रुक सकते हैं. पिता और  पत्नी से मतभेद की स्थिति बन सकती हैं. 

उपायः सूर्य के शुभ फलों के 13 फरवरी तक प्रतिदिन सुबह स्नान करने के बाद सूर्य देव को अर्पित करने से विशेष लाभ होगा. समाज में मान-सम्मान में प्राप्ति होगी. 

कुंभ राशि   

सूर्य के मकर में गोचर करने से कुंभ राशि वालों के जीवन में भी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. बता दें कि सूर्य मारक स्थान के स्वामी हैं. इसके अलावा, सूर्य गोचर कुंभ राशि की गोचर कुंडली में  12 वें भाव में हुआ था. इस अवधि में आपको अपने किमती सामान का खास ध्यान रखने की जरूरत है. तरक्की में कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आयात, निर्यात से जुड़े व्यापार में भी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. 

उपायः सूर्य के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए 13 फरवरी तक धार्मिक कार्यों में ज्यादा से ज्यादा सहयोग दें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}