trendingNow11630138
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar 2023: उच्च राशि में सूर्य गोचर चमकाएगा इन राशि वालों का भाग्य, एक माह तक पैसों में खेलेंगे ये लोग

Sun Transit 2023:     ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि में सूर्य उच्च के होते हैं. इस राशि में वह सबसे बली और शुभ फलदायी माने जाते हैं. 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों की किस्मत का ताला खुलने वाला है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Mar 28, 2023, 04:49 PM IST

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है.  ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है और जब सूर्य गोचर करते हैं, तो उसके जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है. कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें जीवन में हर काम में सफलता मिलती है. अगले महीने 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस राशि में सूर्य देव उच्च के होते हैं और बहुत बली और शुभ फलदायी होते हैं. सूर्य के इस राशि में गोचर करने से कई राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आ जाएंगी. जानें किन राशि वालों के लिए ये शुभ फलदायी रहने वाला है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य मेष राशि के पहले भाव में गोचर करने जा रहे हैं. उच्च का सूर्य मान-सम्मान बढ़ाता है और सेहत में सुधार करता है. इस दौरान इस राशि के जातक पूरे आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ काम कर पांएगे. आपको कार्यों में सफलता मिलेगी. रोजगार और कार्यक्षेत्र में भी आपके काम की प्रशंसा होगी. इस अवधि में काम से बचें और पत्नी के साथ वाद-विवाद से बचें. ससुराल पक्ष से भी तनाव हो सकता है.

कर्क राशि

सूर्य का उच्च राशि में गोचर इस राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ होगा. बता दें कि इस राशि के दशम भाव में सूर्य गोचर करने जा रहे हैं. सूर्य को इस भाव का कारक माना जाता है. सूर्य की ये स्थिति इस राशि वालों के करियर में इजाफा करेगा. नौकरी और कारोबार दोनों के लिए यह बहुत ही शुभ और मगंलकारी साबित होने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे, लोगों को नौकरी मिल सकती है. वहीं, पहले से नौकरी कर रहे लोगों को बड़ी जिम्मेदारी या प्रमोशन मिल सकता है. इस अवधि में कारोबार में भी मुनाफा होगा.

सिंह राशि

सूर्य का मेष में गोचर इस राशि के लिए शुभ फलदायी होगा. सूर्य देव इस दौरान आपके भाग्य स्थान पर गोचर करेंगे. इस अवधि में भाग्योदय होगा. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. इस दौरान जिस कार्य की शुरुआत करेंगे, उन्हें सफलता मिलेगी. पिता की तरक्की हो सकती है. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कारोबार में अच्छी सफलता हासिल करेंगे.  नौकरी- व्यवसाय से जुड़ी यात्रा कर सकते हैं.

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का गोचर बेहद शुभ रहने वाला है. सूर्य आय भाव में गोचर करेंगे. इस दौरान जबरदस्त लाभ होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सूर्य आपके आ भाव में गोचर करने जा रहे हैं. आमदनी के कई नए स्त्रोत खुलेंगे. निवेश किए गए पैसे में अच्छी आमदनी होगी. इस अवधि में आपकी इच्छाएं पूर्ण होंगी. रोजगार और व्यवसाय में की गई मेहनत का पूरा फल प्राप्त होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Read More
{}{}