trendingNow11789939
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar 2023: 17 अगस्त तक ये लोग जीएंगे लग्जरी लाइफ, देखने को मिलेगी भाई-बहनों की उन्नति

सूर्य गोचर 2023: सूर्य देव के गोचर का प्रभाव विभिन्न राशियों के जातकों के परिवार पर भी पड़ेगा. पारिवारिक जीवन सुख-सुविधा से पूर्ण भी हो सकता है और कई तरह के विवादों से भी सामना करना पड़ सकता है.   

सूर्य गोचर
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jul 22, 2023, 06:31 AM IST

Sun Transit in Cancer 2023: ग्रहों के राजा सूर्य देव हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. उनका गोचर वैदिक ज्योतिष में काफी अहम माना जाता है. सूर्य देव कर्क राशि में 17 जुलाई को प्रवेश कर चुके हैं और यहां पर 17 अगस्त तक रहेंगे. उनके इस गोचर का असर विभिन्न राशियों के लोगों के परिवार पर भी पड़ना तय है. ऐसे में जहां कुछ राशियों के परिवार में बड़े-बुजुर्गों व पिताजी का सहयोग प्राप्त होगा, किंतु दांपत्य जीवन में कुछ नाराजगी देखने को मिल सकती है. वहीं, अन्य लोगों को पिता व बाबा आदि बड़ों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए. यदि 17 अगस्त तक उनका जन्मदिन आदि हो तो उन्हें उपहार देना न भूलें.

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ही प्रेमपूर्ण वातावरण में बात करनी चाहिए, क्योंकि दांपत्य जीवन में खटपट होने की आशंका है. 17 अगस्त तक सूर्य कर्क राशि में रहेंगे, जिसका प्रभाव मेष राशि के लोगों पर भी पड़ेगा, उनके सुखों में वृद्धि होगी, साथ ही आपका मन कुछ लग्जरी सुविधाओं की ओर भागेगा. अच्छा है लग्जरी लाइफ जीने में कोई हर्ज नहीं है, लेकिन आपको जागने, सोने, पूजापाठ, व्यायाम आदि के अपने सामान्य नियमों को नहीं प्रभावित होने देना चाहिए. परिवार में बड़े-बुजुर्गों व पिताजी का सहयोग प्राप्त होगा, किंतु दांपत्य जीवन में कुछ नाराजगी देखने को मिल सकती है. परिवार में सुख-शांति के लिए प्रत्येक दिन महिलाएं शंकर जी को जल चढ़ाएं और उनके साथ नाग देवता की भी पूजा करें.

वृष राशि

वृष राशि के लोगों के भाई-बहनों की उन्नति होगी, लेकिन इसके साथ ही आपको उनकी संगत पर भी ध्यान रखना होगा. यदि वह किसी प्रकार की कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो उनका मार्गदर्शन करते रहें. इस बात का भी ध्यान रखें कि वह ओवर कॉन्फिडेंस में न आने पाएं, क्योंकि ऐसा होते ही वह हाथ आया मौका गंवा सकते हैं. प्रापर्टी के संबंध में किसी प्रकार का विवाद सामने आ सकता है, जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोग अपने घर के बड़ों को सूर्य के समान समझें और उनका सम्मान करें, फिर वह पिता, बड़ा भाई या बाबा आदि कोई भी हो. 17 अगस्त तक आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. खासतौर पर घर में बिल्कुल भी तीखा न बोलें. आपको पिता व बाबा आदि बड़ों के साथ कुछ समय बिताना चाहिए. यदि 17 अगस्त तक उनका जन्मदिन आदि हो तो उन्हें उपहार देना न भूलें. अपनों के भविष्य के लिए आप प्लानिंग करते हुए नजर आएंगे. मानसिक रूप से आपको शांत रहना है और साथ ही प्लानिंग को बनाते रहें. प्लान संतान के संबंध में भी हो सकता है. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उससे फीवर या फिर मानसिक चिंता हो सकती है.

Sawan 2023: सृष्टि के इन तत्वों में भी बसे हैं शिव, इनकी पूजा से महादेव का प्राप्त होता है आशीर्वाद
Budh Gochar: बुध गोचर इन राशियों के लिए रहेगा लकी, करियर में मिलेगी सफलता; बढ़ेगा मान-सम्मान

 

Read More
{}{}