trendingNow11652601
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Sun Transit: सूर्य गोचर से 3 राशि वालों को रहना होगा अलर्ट, इनको मिलेगा भाग्य का साथ

Sun Transit 2023: आज सूर्य गोचर करके मेष राशि में प्रवेश कर गए हैं. सूर्य 14 अप्रैल से 15 मई तक यानी कि एक महीने मेष राशि में ही रहेंगे. इस एक महीने सूर्य कुछ राशि वालों पर जमकर मेहरबान रहेंगे. वहीं, कुछ राशि वालों को सावधानी बरतनी होगी.

सूर्य गोचर
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Apr 14, 2023, 06:51 PM IST

Surya Gochar 2023: सूर्य देव अब मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. यहां पर आते ही सूर्य अपनी पूरी पावर में रहेंगे, जहां पर 22 अप्रैल को गुरु भी उनसे मिलेंगे. ऐसे में सूर्य को गुरु से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. सूर्य 15 मई तक मंगल के घर मेष राशि में रहने वाले हैं. यह परिवर्तन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण रहेगा. आइए जानते हैं एक माह का यह समय किस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.  

मेष- आपको ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना होगा. इस बीच क्रोध अधिक आएगा लेकिन इससे बचना है नहीं तो आपका ही नुकसान होगा. व्यापारियों को गैरकानूनी कामों से बचना होगा, टैक्स काटने के बाद जमा भी करते रहें. युवाओं को सफलता के लिए कठोर मेहनत करनी होगी. विद्यार्थी ओवर कॉन्फिडेंस न करें. घर का हाउस टैक्स भी भरते रहें. जीवनसाथी के साथ विवाद होने पर उसे हवा न दें. सिरदर्द, आंखों में जलन आदि की समस्याएं बनी रहेगी, डिप्रेशन से मन खिन्न रहेगा और चिंता करते हुए नजर आएंगे. 

वृष- ट्रांसफर लेटर के साथ ही उच्च पद भी मिल सकता है. टीम को लीड करने वाले सामंजस्य के साथ काम करें और गलतफहमियां न पैदा होने दें. ट्रांसपोर्ट के व्यापारी नियमों का पालन कठोरता से करें. विद्यार्थियों के पढ़ने के लिए यह समय अच्छा है, पढ़ाई के लिए फोकस और बढ़ाना होगा. वीजा, पासपोर्ट के लिए गैरकानूनी हथकंडा न अपनाएं. सफर का लुत्फ उठाने के साथ ही यात्राओं पर आवश्यकता से अधिक खर्च होगा. आपको स्वास्थ्य लाभ तभी मिल पाएगा जब आप नियमित होकर दिनचर्या को ठीक करेंगे. वाहन चलाते समय उसकी गति को कंट्रोल में रखना होगा.

मिथुन- अपने लाभ के लिए किसी को धोखा न दें, किया तो दुष्परिणाम भी भुगतने होंगे. नौकरी बदलने के बारे में विचार कर रहे हैं तो पहले अच्छी तरह समझ लें. व्यापारी ध्यान रखें कि अधिक कमाई के चक्कर सामाजिक छवि पर आंच न आ जाए. इस महीने के अंत तक बड़े भाई के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.  सुनी सुनाई बातों पर भरोसा करने से पारिवारिक रिश्ते खराब हो सकते हैं. इंफेक्शन से बच कर रहना चाहिए. इस राशि के छोटे बच्चों का माताएं विशेष ध्यान रखें. हड्डी के रोगों से अलर्ट रहें क्योंकि दुर्घटना के दौरान फैक्चर होने की आशंका  बनी रहेगी.

कर्क- बॉस के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं जिसे हर हाल में टालना होगा नहीं तो नौकरी पर खतरा आ सकता है. इस महीने नौकरी में बदलाव का विचार त्यागना होगा. बॉस का भरोसा जीतना होगा. व्यापार में नए साझेदार यदि आपसे उम्र में बड़े हैं तो और भी अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों को अपने गुरु यानी टीचर का मान सम्मान करना चाहिए, उनसे हंसी मजाक करना महंगा पड़ सकता है. मन खिन्न है तो पिता के पास जा कर समाधान पूछें. घर का कोई महत्वपूर्ण निर्णय अकेले न लें. चिड़चिड़ाहट और अनाश्यक क्रोध आपको बीमार कर सकता है, इसलिए इससे दूर रहें. 

सिंह- सूर्य का यह परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा, भाग्य का साथ मिलेगा. रुके हुए कामकाज में तेजी दिखेगी और कार्य निस्तारित हो सकेंगे. यह समय कर्म को चमकाने वाला है, इसलिए कर्म की चमक बढ़ाने को आलस्य से दूरी रखें. कारोबारी ग्राहकों को अच्छी सर्विस देने का प्रयास करें ऐसा करने पर वह लंबे समय तक आपसे जुड़ सकते हैं. यदि घर में हवन आदि कराने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय इस कार्य के लिए उपयुक्त है. ससुराल पक्ष से धन लाभ होगा. पेट के रोगों को गंभीरता से लें. 

कन्या- कन्या राशि के लोग डीप तरीके से सोच विचार करते हुए नजर आ सकते हैं. 15 मई तक आपको गैरकानूनी कार्यों से दूर रहना होगा नहीं तो सूर्यदेव आपको दंडित कर सकते हैं. जमीन का सौदा कर सकते हैं लेकिन पहले दस्तावेजों की जांच कर लें. माल स्टोर करने के लिए व्यापारियों के लिए समय उपयुक्त रहेगा. विद्यार्थियों को कठिन विषय को पढ़ने और याद करने पर जोर देना होगा. पैतृक जमीन के विवादों में न ही फंसे तो बेहतर होगा. सपरिवार टूर पर जाने का मौका मिले तो अवश्य ही जाएं. पेट से संबंधित दिक्कतें रहती हों तो मिर्च मसाला कम खाएं.

तुला- घर, समाज व ऑफिस में आपका जो भी पार्टनर हो, उसको शांत रखने के साथ ही आपको भी कूल रहना होगा. पार्टनर की उन्नति समय है, उन्हें सरकार की ओर से सम्मान मिल सकता है. सभी के साथ तालमेल बनाकर चलें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ विवादों को हवा न दें. बिजनेस या कोई अन्य कार्य पार्टनरशिप में करने वालों को प्रैक्टिकल होकर फैसले करने होंगे. नए मित्र सोच-समझकर बनाने चाहिए. जीवनसाथी को गैर कानूनी पचड़ों से दूर ही रहने की सलाह दें. अल्सर के शिकार लोगों को खानपान बहुत ही सादा रखना चाहिए. गिरने से कमर की हड्डी को चोट पहुंच सकती है.

वृश्चिक- नौकरी में बॉस की बातों को नजरअंदाज न करें. मनपसंद कार्य न मिलने पर भी मन लगाकर कार्य करते रहें. बिजनेस या किसी अन्य कार्य के लिए लोन लेने का प्रयास सफल होगा. पैतृक व्यापार में धन निवेश के लिए कुछ समय तक इंतजार करना होगा. ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए छोटे-मोटे ऑफर दे सकते हैं. विद्यार्थियों को इस समय कंपटीशन पर ध्यान देना चाहिए सफलता मिलने की पूरी संभावना है. घर से संबंधित कार्यों को लेकर पिता से मतभेद न करें. छोटे भाई बहनों की पढ़ाई के लिए पैसा खर्च करना पड़ सकता है. यदि कोई इंफेक्शन आदि है तो उसके ठीक होने की संभावना है. 

धनु- नौकरी में जल्दबाजी करना भारी पड़ सकता है इसलिए जैसे हैं वैसे ही चलने में समझदारी होगी. किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं बल्कि जो भी निर्णय लें सूझबूझ के साथ लें. व्यापार यदि ठीक नहीं चल रहा है तो प्लानिंग बना कर कार्य करें. होम अप्लायंस के खुदरा व्यापारियों को बड़ी कंपनियों से लाभ मिल सकता है. युवाओं के लिए उच्च शिक्षा पाने का समय चल रहा है. आदतों को बदलने के साथ एडिक्शन से बचना होगा. अप्रैल के अंत तक संतान के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, टीनएजर संतान की संगत पर विशेष ध्यान रखना होगा. बीपी के मरीजों को इस बीच अलर्ट रहना चाहिए. गर्भवती महिलाओं को भी अपना ध्यान रखना होगा. 

मकर- आपके ऊपर ऑफिस में कार्यभार बढ़ेगा, जिम्मेदारी लेने की अभी से तैयारी कर लें. नौकरी छोड़ने का विचार आ रहा है तो पहले किसी दूसरी नौकरी को ढूंढ लेना चाहिए. कारोबार में यदि ग्राहकों से किसी तरह का विवाद हुआ तो व्यापार को बड़ा नुकसान होगा. प्रचार प्रसार कर बड़े व्यापार की ओर बढ़ने का प्लान बनाएं. भूमि और भवन के मामले में निवेश तथा घर को रिपेयर कराने का समय चल रहा है. मां व मां तुल्य को अचानक मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा इसलिए उनकी सेवा करें. बुखार और इंफेक्शन से होने वाली बीमारियों को लेकर सचेत रहना चाहिए. 

कुंभ- ऑफिस में आपके खिलाफ षड्यंत्र करने वाले बॉस से आपके विरुद्ध कानाफूसी कर सकते हैं. टीम के बीच गलतफहमियां कार्य को बिगाड़ सकती हैं, कारोबारी जो भी नया माल ऑर्डर करें, उसकी जांच तुरंत कर लेनी चाहिए नहीं तो गड़बड़ी होने पर आर्थिक नुकसान को झेलना पड़ सकता है. यदि पार्टनर छोटे भाई हैं तो तालमेल बैठाकर चलें. युवाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलना चाहिए, दूसरों की मदद के लिए आपको आगे आना होगा. मार्ग से भटकें नहीं. जीवन साथी की नाराजगी झेलनी होगी, उनके साथ समय बिताएं. वाहन चलाते समय सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें, सिर पर चोट लगने का डर है. 

मीन- 15 मई तक आपको तोलमोल कर ही बोलना है, आपकी वाणी तीखी हो सकती है. पिता पक्ष की ओर से किन्हीं बातों को लेकर विवाद हो सकता है जिसे टालना ही ठीक रहेगा. हर किसी से हंसना बोलना ठीक नहीं. सभी का सम्मान करें. अपने सीखे हुए को इस्तेमाल करें. व्यापार के लेनदेन थोड़ा थोड़ा उतारते भी चलें.  फैशन से जुड़े लोगों को मार्केटिंग करने से बड़े ग्राहक प्राप्त होंगे. युवा वर्ग विवाह करना चाहते हैं तो इस संबंध में कोई भी फैसला परिवार के खिलाफ जाकर न लें. सबको सहमत करने का प्रयास करें. दांतों की साफ-सफाई का ध्यान रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}