trendingNow11741630
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

एक साल बाद इन राशि वालों की किस्मत को लगने वाले हैं चार चांद, हर काम में मिलेगी बेमिसाल सफलता, जानें कारण

Sun Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ही गोचर करता है. सूर्य देव एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में एक माह का समय लेते हैं. ऐसे में सूर्य एक साल बाद कर्क में प्रवेश करने जा रहे हैं. जानें किन राशि वालों को इस दौरान जबरदस्त लाभ होगा. 

 
surya gochar in cancer
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 17, 2023, 12:24 PM IST

Surya Gochar In Cancer 2023: वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह के गोचर का एक निश्चित समय बताया गया है. सूर्य को एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में एक माह का समय लगता है. ऐसे में उसी राशि में फिर से वापस आने में सूर्य एक साल का समय लेते हैं. आपको बता दें कि 15 जून को सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में सूर्य को इस राशि में प्रवेश करने में एक साल का समय लगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. इन लोगों को जीवन में खूब तरक्की और धनलाभ होगा. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य का कर्क राशि में गोचर मिथुन राशि वालों के जीवन के लिए अनुकूल परिणाम लाने वाला है. बता दें कि सूर्य इस दौरान आपकी राशि के दूसरे भाव में गोचर कर चुके हैं. इसे धन और वाणी का स्थान माना जाता  है. इस अवधि में आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. वहीं, कहीं फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. पारिवारिक जीवन की बात करें, तो इस समय आपको परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. परिजन आपकी इच्छा को पूरा करने की कोशिश करेंगे. वाणी पर प्रभाव देखने को मिलेगा. व्यापारियों को इस समय उदार पैसा मिल सकता है. 

मीन राशि 

बता दें कि सूर्य गोचर का प्रभाव मीन राशि के जातकों के जीवन पर भी मिलेगा. इस दौरान अनुकूल और शुभ परिणाम मिलेंगे. बता दें कि सूर्य आपकी राशि के पंचम भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस भाव को संतान और बुद्धि का भाव माना जाता है. इस समय संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिल सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. सूर्य की कृपा से व्यक्ति को समाज में सम्मान की प्राप्ति होगी. प्रेम संबंधों में सफलता हासिल होगी. कोर्ट-कचहरी के मामले आपके हक में रहेंगे. 

धनु राशि 

बता दें कि इस राशि वालों के लिए भी सूर्य का गोचर शुभ रहने वाला है. बता दें कि सूर्य आपकी राशि से नवम भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इसे भाग्य और विदेश का स्थान माना जाता है. ऐसे में आपको किस्मत का साथ मिलेगा. काम-कारोबार के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में तरक्की के योग बनते नजर आ रहे हैं. अपना काम समय पर पूरा करेंगे. भाग्य का साथ मिलेगा इसलिए इस दौरान अटके हुए कार्य पूरे होंगे. 

Gupt Navratri Upay: गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा होती हैं खूब मेहरबान, इनमें से कोई 1 उपाय खुशियों से भरेगा झोली
 

आज रात 10 बजे से शनि लाएंगे इन लोगों के जीवन में तूफान, रो-रो कर कटेंगे अगले 6 महीने
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Read More
{}{}