trendingNow11898604
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Mercury-Sun: सूर्य-बुध तुला राशि में बनाएंगे बुधादित्य राजयोग, 11 अक्टूबर से इन 3 राशियों का होगा भाग्योदय

Budhaditya Yog in Libra 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, दो या अधिक ग्रहों की जब भी युति होती है तो शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होता है. ऐसी ही युति इस महीने तुला राशि में बनने जा रही है, जिससे बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा.

बुधादित्य राजयोग
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Oct 03, 2023, 04:15 PM IST

Surya Budh Yuti in Tula 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. कभी-कभी एक ही राशि में दो या अधिक ग्रह आ जाते हैं. इस संयोग का ग्रहों की युति कहा जाता है. ग्रहों की युति विभिन्न तरह के शुभ और अशुभ योगों का निर्माण करती है. ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य देव 17 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, 19 अक्टूबर को बुध स्वराशि कन्या से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे. यहां दोनों की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. यह शुभ योग 3 राशियों के लिए बेहद हितकारी रहने वाला है.

धनु 

धनु राशि वालों को भी बुधादित्य राजयोग अनुकूल फल देगा. इन जातकों की आमदनी बढ़ने के प्रबल योग हैं. इस दौरान पैसा बचाने में भी कामयाब रहेंगे. सेहत बेहतर होगी. परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे. व्यापार को लेकर नई प्लानिंग करेंगे और कामयाब रहेंगे.

कन्या 

बुधादित्‍य राजयोग कन्‍या राशि वालों के लिए बेहद लाभप्रद सिद्ध हो सकता है. इन लोगों को तगड़ा धन लाभ हो सकता है. कहीं से अचानक पैसा मिलने के साथ-साथ आय में बढ़ोतरी होने के भी योग हैं. व्‍यापारियों का कोई विशेष कार्य संप‍न्‍न होने से लाभ होगा.

मकर 

मकर राशि वालों को बुधादित्‍य राजयोग बहुत लाभ देगा. आपका कामकाज बहुत अच्‍छा चलेगा. नौकरी में तरक्‍की मिलेगी. व्‍यापार में लाभ होगा. उन्‍नति के रास्‍ते खुलेंगे. आजीविका के संसाधनों में वृद्धि हो सकती है. जीवन में बेहतरी के कई मौके मिलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}