trendingNow11918871
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

बुरा समय खत्‍म होने से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत, घर में होता है मां लक्ष्‍मी का आगमन

Signs of bad time ending: कोई भी नहीं चाहता है कि उसके जीवन में कभी बुरा वक्‍त आए लेकिन इससे बचना मुश्किल होता है. धर्म-शास्‍त्रों में ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है, जो बुरा वक्‍त खत्‍म होने का इशारा देते हैं. 

बुरा समय खत्‍म होने से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत, घर में होता है मां लक्ष्‍मी का आगमन
Stop
Shraddha Jain|Updated: Oct 17, 2023, 11:02 AM IST

Maa Laxmi Shubh Sanket: आर्थिक तंगी, बीमारी, नुकसान, रिश्‍ते में उतार-चढ़ाव ऐसी घटनाएं हैं जो व्‍यक्ति को तोड़कर रख देती हैं. ऐसे समय में व्‍यक्ति यही कामना करता है कि जल्‍द से जल्‍द उसके जीवन से बुरा समय खत्‍म हो और अच्‍छे दिन आएं. इसके लिए वह भगवान से प्रार्थना करता है, जीवन में बेहतरी लाने के लिए हरसंभव कोशिश करता है. वहीं जब बुरा समय खत्‍म होने वाला होता है तो उसे इसके संकेत भी मिलने लगते हैं. ये संकेत बताते हैं कि अब उसके जीवन से दुख, दर्द, समस्‍याएं, तंगी खत्‍म होने वाली हैं और सुख, समृद्धि, सफलता व खुशियां उसके जीवन में दस्‍तक देने वाली हैं. आइए जानते हैं कि धर्म-शास्‍त्रों में बुरा वक्‍त खत्‍म होने के क्‍या संकेत बताए गए हैं. ताकि वह अच्‍छे समय का आसानी से इंतजार कर पाए. 

बुरा समय समाप्त होने के 5 संकेत

घर में सुख-समृद्धि, खुशहाली और धन-दौलत रहे, इसके लिए जरूरी है कि आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा रहे, घर में उनका वास रहे. कुछ संकेत बताते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्‍मी का आगमन होने वाला है और आपके बुरे दिन समाप्‍त होने वाले हैं. 
 
अच्छे सपने आना: जब व्‍यक्ति के बुरे दिन समाप्‍त होने वाले रहते हैं तो उसे शुभ सपने आने लगते हैं. जैसे सपने में भगवान के दर्शन होना, सफेद सांप या हाथी, सोने से भरा कलश दिखना, हरे-भरे पेड़-पौधे देखना आदि. ये सपने संकेत देते हैं कि जातक को धन-दौलत, पद, प्रतिष्‍ठा, सम्‍मान और खुशियां मिलने वाली हैं. 

तुलसी का हरा-भरा होना: यदि आपके घर में अपने आप तुलसी का पौधा उग आए या अचानक तुलसी हरी-भरी हो जाए तो ये आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का साफ संकेत है. यह बताता है कि आपको ढेर सारा पैसा और यश मिलने वाला है. 

अंदर से उर्जा और खुशी का एहसास होना: जब व्‍यक्ति को अपने अंदर ऊर्जा, खुशी और उत्‍साह का अहसास हो तो ये भी उसके जीवन में अच्‍छे दिनों की शुरुआत का इशारा होता है. यह भावनाएं इशारा देती हैं कि आपके जीवन की समस्‍याएं अब खत्‍म होने वाली हैं. 

भविष्य के बारे में पहले से अंदाजा होना: बुरा वक्‍त व्‍यक्ति की मानसिक स्थिति पर भी बुरा असर डालता है और उसे नकारात्‍मक सोच का आदी बना देता है. ऐसे हालात में जब अचानक ही आपको भविष्‍य को लेकर अच्‍छी घटनाएं होने की कल्‍पनाएं मन में आएं और वे सच होने लगें, तो यह भी अच्‍छे दिन आने का संकेत मिलने लगता है. 

उल्‍लू दिखना: यदि उल्‍लू नजर आ जाए तो यह मां लक्ष्‍मी की जमकर कृपा होने का संकेत है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}