trendingNow11879995
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Lal Kitab Totke: किस्मत का ताला खोलते हैं रात में गुप्त तरीके से किए ये उपाय, इस खास दिन करने से दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी

Shukra Grah Upay: लाल किताब के कुछ अचूक टोटके को अपनाने से व्यक्ति की किस्मत का ताला खुल सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन रात में गुप्त तरीके से किया ये उपाय व्यक्ति को धनवान बनाने में मदद करता है और व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर करता है. 

 
lal kitab ke upay
Stop
shilpa jain|Updated: Sep 20, 2023, 03:21 PM IST

Lal kitab Ke Asan Totke: लाल किताब में व्यक्ति की हर समस्या के लिए उपायों का जिक्र किया गया है. यह ग्रह संबंधी समस्याओं को भी बड़े ही आसानी से दूर कर देती हैं. व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह उसकी आर्थिक स्थिति के बारे में बताता है. शुक्र ग्रह को धन की देवी मां लक्ष्मी और भौतिक सुख और सुविधाओं का स्वामी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि अगर किसी भी व्यक्ति के जीवन में इन दोनों की कृपा बनी रहे तो उसे किसी भी प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. जबकि इसके विपरित यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है तो उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लाल किताब के कुछ अचूक टोटकों को अपनाकर व्यक्ति शुक्र की स्थिति मजबूत करने के साथ-साथ बंद किस्मत के दरवाजे भी खोल सकता है.

आइए जानें शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए शुक्रवार के इन टोटकों के बारे में.

आर्थिक समस्या को दूर करेगा ये टोटका

लाल किताब में बताए गए इस टोटके से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. इसके लिए लगातार 21 शुक्रवार तक धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करें. साथ ही उन्हें प्रसाद के रूप में केसर युक्त खीर और मिश्री चढ़ाएं. पूजा पूरी होने के बाद इस प्रसाद को 9 साल से कम उम्र की कन्याओं में वितरित कर दें. फिर अपने घर में सबसे पहले बड़ी महिला को यह प्रयाद दें उसके बाद पूरे घर के लोग इसे ग्रहण करें. इससे आर्थिक समस्या तो दूर होगी ही साथ ही धन के आने के सारे रास्ते खुल जाएंगे.

धन संबंधी सारे कष्ट होंगे दूर

इस टोटके में शुक्रवार के दिन पूरे घर की सफाई करें. साथ ही व्यक्ति को उपवास करना होगा. मां लक्ष्मी इस दिन पूजा करें. मंदिर में जाकर 11 कमल के फूल चढ़ाएं साथ ही नौ बत्ती वाले घी का दीपक जलाएं. इस दिन सफद वस्त्र भी दान कर सकते हैं. वहीं दो मोती को बहते जल में प्रवाहित कर दें. इस टोटके से व्यक्ति की धन संबंद्धि सारी समस्या दूर हो जाएगी.

करियर में तरक्की के लिए

शुक्रवार के दिन स्टील का ताला बिना चेक करें उसे खरीद लें. फिर इसे रात में सोने के पहले अपने बगल में रख लें. अगले दिन शनिवार को इसे किसी मंदिर में रख दें. जब कोई इस ताले को खोलेगा तो व्यक्ति की भी किस्मत का ताला खुल जाएगा. ध्यान रखें कि किसी भी वक्त इस ताले को खुद नहीं खोलना है.

Grahan 2023: अक्टूबर में बेहद संभल कर रहें सिर्फ ये राशि के लोग, बैक टू बैक ग्रहण तबाह कर देंगे सुख-चैन!
 

Vastu Tips: बुरी तरह कंगाल कर देगी आपकी जरा-सी नादानी, किचन में भूलकर भी इन 2 बर्तनों को न रखें उल्टा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}