trendingNow11673756
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shukra Rashi Parivartan: शुक्र बढ़ाएंगे इस राशि वालों के अनावश्यक खर्चे, महत्वपूर्ण कागज खोने का है डर

Venus Transit 2023: व्यापारी वर्ग को अपने बैंक बैलेंस का ध्यान रखना चाहिए. सेविंग बढ़ानी चाहिए और अनावश्यक खर्चों को बचाना चाहिए. आपको आगे चलकर कोई बड़ा इंवेस्टमेंट करना पड़ सकता है.  

SHUKRA GOCHAR
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Apr 30, 2023, 09:58 PM IST

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह दो मई को दोपहर 2:33 बजे मिथुन राशि में पहुंच कर, यहां 28 दिनों तक प्रवास करने के बाद 30 मई की शाम 7:40 बजे कर्क राशि में चले जाएंगे. मिथुन राशि में शुक्र के गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. शुक्र का यह परिवर्तन वृष लग्न और राशि वालों की सेविंग, ज्ञान, और वाणी पर फोकस करेगा. 

जॉब करने वालों को ऑफिशियली अपनी वाणी पर ध्यान रखना होगा. हमेशा मीठी वाणी बोलना चाहिए. अपने कागजात संभालकर रखने होंगे. जिन लोगों ने बहुत दिनों से अपनी टेबल की दराज, अलमारी आदि को नहीं साफ किया है तो एक बार सारे कागजातों को ठीक से देख लेना चाहिए, इन्हें संभाल कर रखें. घर में यदि कोई लाइब्रेरी है तो उन किताबों को साफ कर दें. यह समय डाटा सिंक्रोनाइज करने का है. लैपटॉप या मोबाइल में यदि आपने बैकअप नहीं लिया है तो लेकर सुरक्षित कर लें. 

व्यापारी वर्ग को अपने बैंक बैलेंस का ध्यान रखना चाहिए. सेविंग बढ़ानी चाहिए और अनावश्यक खर्चों को बचाना चाहिए. आपको आगे चलकर कोई बड़ा इंवेस्टमेंट करना पड़ सकता है. कोई जमीन या दुकान आदि लेने की आवश्यकता होने पर वर्तमान बचत काम आएगी, इसलिए छोटे खर्चों को रोकें. 

जो युवा गायन आदि के क्षेत्र में सक्रिय हैं और यही उनका प्रोफेशन है तो उन्हें अपने करियर को डेवलप करना चाहिए. नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना चाहिए. यदि कोई वक्ता या कथावाचक आदि है तो उसे भी न्यू टेक्नोलॉजी अपनाने से परहेज नहीं करना चाहिए. शिक्षण कार्य से जुड़े लोग डिजिटलाइज टीचिंग की ओर भी जा सकते हैं.

आपको अपना परिवार को लेकर चलना होगा. जो लोग ज्वाइंट फैमिली में रहते हैं, उन्हें हर हाल में परिवार को साथ लेकर चलना होगा भले ही किन्हीं मुद्दों पर भाइयों से विवाद अथवा तनाव हो सकता है, किंतु यदि धैर्य के साथ चलेंगे तो विवाद समाप्त हो सकता है. महिलाएं आभूषण खरीदना चाहती हैं तो चेहरे पर धारण करने वाला ले सकती हैं. शुक्र का गोचर हीरा या आर्टिफिशियल ज्वेलरी दिला सकता है.

इस बीच स्वास्थ्य ठीक होगा. पुरानी बीमारी में आराम मिलेगा, लेकिन यदि डायबिटीज हैं तो मीठा कम ही खाएं. मीठा खाने की प्रबल इच्छा होगी या ऐसी परिस्थितियां बनेंगी कि मीठा आपके सामने आए, लेकिन सेहत को देखते हुए आपको संयम बरतना होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}