trendingNow11881878
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Gochar: शुक्र ग्रह के नीच में पहुंचते ही कुछ लोगों को रहना होगा सावधान, इनको मिलेगा प्रमोशन का लाभ

Shukra Gochar 2023: शुक्र 3 नवंबर को कन्या राशि में जाएंगे, जहां पर वह नीच के हो कर रहेंगे. नीच के नाम से भयभीत होने की जरुरत नहीं है. नीच का अर्थ है कि अब ग्रह अपने मूल स्वभाव की कंफर्टेबल पोजीशन में नहीं है.

VENUS TRANSIT
Stop
Shilpa Rana|Updated: Sep 21, 2023, 08:07 PM IST

Shukra Gochar 2023 Effect: शुक्र ग्रह 3 नवंबर को अपनी नीच राशि यानी कन्या में पहुंच जाएंगे. नीच होते ही शुक्र का विभिन्न राशि के लोगों पर होने वाला प्रभाव भी बदल जाएगा. आइए जानते हैं किन-किन राशियों के लोगों पर शुक्र का क्या प्रभाव पड़ने वाला है.  

मेष- इस राशि के लोगों को सावधान रहना होगा. कारोबार और रिश्तों के मामले में काफी सजग रहना चाहिए. आपका जीवनसाथी के साथ किन्हीं मुद्दों पर विवाद हो सकता है और आपके जीवनसाथी को कुछ रोग भी घेर सकते हैं इसलिए उनके स्वास्थ्य को लेकर भी सजग रहें. 

वृष- वृष राशि के लोगों को अपनी मानसिकता को सही बनाना होगा. इसके साथ ही खुद को मजबूत रखना होगा. संतान की हैबिट्स पर ध्यान रखना होगा क्योंकि उसकी आदतें खराब हो सकती हैं. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

मिथुन- इस राशि के लोगों को मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. यदि आप किसी प्रॉपर्टी को बेचने का प्लान बना रहे हों तो बेच सकते हैं. बिक्री के लिए समय ठीक दिख रहा है.  

कर्क- कर्क राशि के लोगों को छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. इस समय किसी न किसी तरह का लाभ भी प्राप्त होगा. छोटे भाई बहनों से संबंधों पर ध्यान देना होगा.  

सिंह- इस राशि के लोगों को बड़े कैश ट्रांजेक्शन से बचना चाहिए. लेनदेन को लेकर बहुत सावधानी बरतनी चाहिए. 

कन्या- स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, जो लोग डायबिटीज के रोगी हैं, उन्हें मीठा खाने पर अंकुश लगाना चाहिए. थायराइड के पेशेंट भी ध्यान रखें. जो युवाओं को किसी तरह के अफेयर में हैं और वह विवाह करना चाह रहे हैं तो वह माता पिता से बात कर लें. आपके  प्रति लोगों का आकर्षण बढ़ेगा, इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीद सकते हैं, महिलाओं को रूप सज्जा पर  ध्यान देना चाहिए.  

तुला- इस राशि के लोगों को विदेश जाने का अवसर मिल सकता है. विदेशी व्यक्तियों से आपको लाभ हो सकता है, साथ ही खर्च बढ़ेगा.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग यदि पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो पार्टनरशिप लंबी होगी. पार्टनर को ही लाभ होगा.

धनु- कार्यक्षेत्र में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. यदि आपकी बॉस महिला हैं तो उनको प्रसन्न रखें. अनावश्यक तकरार न रखें नहीं तो आप परेशान होंगे. आपको प्रमोशन मिल सकता है. 

मकर- मकर राशि के लोग धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं. खास तौर पर किसी देवी के सिद्ध पीठ जा सकते हैं. कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक काम न होने से उलझन रहेगी. बॉस का साथ भी नहीं मिलेगा.  

कुंभ- इस राशि वालों के कार्य में अनावश्यक रूप से रुकावटें आएंगी. धन को लेकर आपकी चिंता बनी रहेगी.

मीन- मीन राशि वाले शॉपिंग में ज्वेलरी खरीद कर अपनी पत्नी को प्रसन्न कर सकते हैं.  ससुराल पक्ष से भी लाभ हो सकता है. पत्नी के नाम से किया निवेश भी मुनाफा सहित प्राप्त हो सकता है.

इस विधि से धारण करेंगे रुद्राक्ष तो मिलेंगे जबरदस्त फायदे
Numerology: जीवन में उच्च मुकाम हासिल करते हैं इस मूलांक वाले लोग, पढ़ाई में रहते हैं टॉपर
Read More
{}{}