trendingNow11320072
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Amavasya 2022: शनि अमावस्या के दिन इन राशियों पर जमकर बरसेगी शनि की कृपा, करियर और व्यापार में मिलेगी आशातीत सफलता

Shanichari Amavasya 2022 Effect: हिंदू धर्म में अमावस्या तिथि का विशेष महत्व है. और अगर इस दिन शनिवार पड़ जाए, तो इसका महत्व और भी अधिक बढ़ जाता है. इस बार भाद्रपद माह की अमावस्या शनिवार के दिन की पड़ रही है. जानें इस दिन किन राशियों पर शनि देव की कृपा बरसेगी. 

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 26, 2022, 11:56 AM IST

Zodiac Sign Get Shani Dev Blessings: अमावस्या तिथि का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है. इस दिन दान-स्नान, तर्पण, पिंडदान और धर्म-कर्म किया जाता है, ताकि पितरों की आत्मा को शांति मिल सके. लेकिन अगर अमावस्या शनिवार के दिन पड़ती है, तो इसका महत्व कई गुना ज्यादा बढ़ जाता है. इस साल 2022 की ये आखिरी शनिश्चरी अमावस्या है, जो कि भादो माह में पड़ रही है. इस बार शनिश्चरी अमावस्या 27 अगस्त के दिन पड़ रही है.

शनिवार के दिन अमावस्या पड़ने के कारण इसे शनिश्चरी अमावस्या के नाम से जाना जाता है. इस दिन अमावस्या पर कई शुभ योग बन रहे हैं. इन शुभ योगों का इन राशियों पर विशेष रूप से प्रभाव पड़ने वाला है. इस दिन शनि देव की कृपा इन राशियों पर खुलकर बरसेगी. आइए जानते हैं कौन-सी राशियां हैं इसमें शामिल. 

मेष- शनिश्चरी अमावस्या इस राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगी. इनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. इतना ही नहीं, जातकों की आय में वृद्धि की संभावना बनती नजर आ रही है. करियर में तरक्की मिल सकती है. वहीं, इस राशि के जातक को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. 

कन्या- नौकरी और व्यावसाय में अपना लक आजमा रहे लोगों को नए अवसर मिल सकते हैं. इस दौरान जो भी मेहनत करेंगे, उसका फल भविष्य में मिलेगा. कन्या राशि के जातकों की आय में वृद्धि की संभावना है. पढ़ाई में बाहर जाने वाले जातकों की मनोकामनाएं जल्द पूरी होंगी. शनि की कृपा बरसेगी और उन्हीं की कृपा से नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. जीवन के सुखों का आनंद लेंगे. 

मीन- इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय अनुकूल रहने वाला है. शनि की कृपा से अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. मेहनत का पूरा फल पाएंगे. वहीं, इन जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. करियर में आ रही बाधाएं दूर होंगी. इतना ही नहीं, इस दौरान हर कार्य में तरक्की मिलेगी मन की मुरादें पूरी होंगी. नौकरी बदलना चाह रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. परिवार का ख्याल रखें और उनके साथ समय बिताएं. 

 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}