trendingNow11748085
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Vakri: वक्री शनि इन लोगों के जीवन में लाएंगे आफत, 4 नवंबर तक बरतें सावधानी

Shani Vakri 2023 in Kumbh: शनि 17 जून से उल्टी चाल चलने लगे हैं. यानी कि अब वह वक्री अवस्था में हैं. वह इस स्थिति में 4 नवंबर 2023 तक रहेंगे. ऐसे में कुछ राशि वालों को सावधानी बरतनी चाहिए.  

शनि वकी
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 22, 2023, 02:37 PM IST

Shani Vakri 2023 Effect: वृश्चिक राशि के जो लोग नौकरी करते हैं या व्यापार, विवादों से आपको दूर ही रहना है, क्योंकि विवाद किया तो आपके लिए ही बड़ी मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. इन 10 बिंदुओं में जानिए कि शनि की वक्री स्थिति में 4 नवंबर तक उन्हें किन मामलों में संयम बरतना होगा और इस अवधि में उन्हें क्या मिलने वाला है. 

- वृश्चिक वालों को एक बात गांठ बांध लेनी चाहिए कि ऑफिस में किसी से भी विवाद नहीं करना है. अनावश्यक रूप से तीखा न बोलें अन्यथा बात बढ़ते बढ़ते नौकरी तक आ सकती है.

- व्यापारियों को भी ध्यान रखना होगा कि किसी से विवाद नहीं करना है. सरकारी महकमे के अधिकारियों के साथ किया गया विवाद आपको भारी पड़ सकता है. यह भी ध्यान रखना है कि किसी भी प्रकार का कोई टैक्स अगर बकाया है तो उसे समय से जमा कर दें अन्यथा कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है.

- जो विद्यार्थी कॉलेज में पढ़ रहे हैं और खासतौर से हॉस्टल में रहते हैं, उन लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि अपने टीचर, प्रिंसिपल वार्डन डीन आदि जो भी उनके ऊपर हैं उनकी निगाह में खराब छवि नहीं बनाना है. हमेशा अपने कॉलेज के सीनियर और टीचरों की गुड बुक में रहना है.

- परिवार में बड़े बुजुर्गों एवं पिता का सम्मान करना है. यदि पिता काफी दिनों से कोई बात कह रहे हैं और आप उसे इग्नोर कर रहे हैं तो अब वह बहुत नाराज हो सकते हैं. जिसके कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है इसलिए उनकी नाराजगी के पहले ही उन को प्रसन्न करने वाले कार्य करें.

- जुलाई के बाद करियर में स्थितियां कुछ अच्छी होंगी लेकिन आपको घर और ऑफिस को बैलेंस करने में अधिक ऊर्जा लगानी होगी.

- मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. यदि मां को हाई बीपी या हृदय से संबंधित कोई दिक्कत है तो नियमित रूप से उनका स्वास्थ्य परीक्षण होना चाहिए वहीं दूसरी ओर पिता को कैल्शियम से संबंधित कमी हो सकती है या शरीर के उन भागों में दिक्कत आ सकती है जो कैल्शियम से निर्मित होते हैं जैसे हड्डी, दांत आदि.

- वृश्चिक राशि वालों को अनावश्यक रूप से यात्रा नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इस समय चोट चपेट लग सकती है.

- कभी भी ऐसी जगह खड़े होने में सचेत रहें जहां पर कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा हो या लोहे से संबंधित वस्तुएं पड़ी हों, क्योंकि लोहे से चोट लगने की प्रबल आशंका बनी हुई है.

- नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए बहुत जरूरी है अगर ऑफिस में या घर में आपके उठने बैठने लेटने का तरीका ठीक नहीं है तो शरीर में दर्द व खिंचाव महसूस हो सकता है इसलिए नियमित रूप से योग व व्यायाम करना चाहिए.

- छोटे भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा और यदि छोटे भाई बहनों को किसी प्रकार की कोई आवश्यकता है तो आपको आगे बढ़कर उनकी मदद करनी चाहिए.

Read More
{}{}