trendingNow11749295
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Dev: वक्री शनि इन लोगों को दिलाएंगे मेहनत का लाभ, खूब करेंगे ऑफिशियल यात्रा

Shani Vakri: शनि की उल्टी चाल की वजह से इस राशि के लोगों को पारिवारिक स्थिति में थोड़ा ध्यान रखना है कि अनावश्यक रूप से वाद विवाद हो सकता है. घर का माहौल अच्छा रखें साथ ही किसी से भी बहुत कटु वचन न बोलें.

वक्री शनि
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 22, 2023, 05:03 PM IST

Shani Vakri 2023: शनि देव की वक्री चाल जहां एक ओर धनु राशि के लोगों मेहनत का फल दिलाने वाली है. वहीं, सेहत के मामले में सचेत भी कर रही है. शनि 17 जून को वक्री हो चुके हैं और अब 4 नवंबर तक इसी स्थिति में रहने वाले हैं. धनु राशि के लोगों को परिवार में अनावश्यक टीका-टिप्पणी करने से बचना चाहिए. आइए इस राशि के लोगों को जिन 10 बिंदुओं पर सावधान रहना है, उसे समझने की कोशिश करें.  

- धनु राशि के लोगों को इस अवधि में खूब ऑफिशियल यात्राएं करनी होंगी. टूरिंग जॉब, मार्केटिंग या नेटवर्किंग से जुड़े लोगों को अपना बैग तैयार रखना पड़ेगा. 

- जो लोग अभी तक मेहनत कर रहे थे, लेकिन उन्हें उसका रिजल्ट नहीं मिल पा रहा था, अब धैर्य रखें और काम करना न छोड़ दें, मेहनत जारी रखें. वक्री शनि अब उन्हें उनकी मेहनत का लाभ दिलाएंगे. नेटवर्क और यात्राओं तथा छोटे भाई-बहनों पर फोकस बनाए रखें. इसके माध्यम से ही शनि देव लाभ दिलाएंगे.  

- जो लोग बहुत क्रिएटिव काम करते हैं. किसी विशिष्ट विधा में टैलेंटेड हैं या खेल से संबंधित काम करते हैं अथवा टूर एंड ट्रैवल का काम करते हैं, उन्हें लाभ प्राप्त होगा.

- पारिवारिक स्थिति में थोड़ा ध्यान रखना है कि अनावश्यक रूप से वाद-विवाद हो सकता है. घर का माहौल अच्छा रखें, साथ ही किसी से भी बहुत कटु वचन न बोलें. बात-बात पर ताने देने की प्रवृत्ति है तो इसमें सुधार करें. टोंट कसना नुकसानदेह हो सकता है.

- जहां तक दांपत्य जीवन का मामला है, पत्नी से खींचतान की स्थिति रह सकती है, इसलिए जीवनसाथी से क्रोध न करें.

- खानपान का ध्यान रखें. शनि देव पेट संबंधित दिक्कतें दे सकते हैं. गैस्ट्रिक प्रॉब्लम हो सकती है. 

- यदि आपकी दो संतानें हैं तो पहली का और यदि एक ही संतान है तो उसका खास ध्यान रखें. उसे चोट-चपेट लग सकती है. संतान बहुत छोटी है तो उसे अकेले में न खेलने दें.

- गर्भवती महिलाओं को अपने गर्भ का विशेष ध्यान रखना है. खासतौर पर गर्भ के शिशु के मूवमेंट पर नजर रखें और जरा सी भी परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं.  

- व्यापार के लिए समय अच्छा है. नेटवर्क पर ध्यान देना होगा. व्यापार का विस्तार करने के लिए विज्ञापन भी करें. प्रचार-प्रसार के लिए यह सबसे सही समय है. अपनी कमाई का कुछ हिस्सा होर्डिंग, पोस्टर और सोशल मीडिया में खर्च करें. 

- विद्यार्थी मेहनत करने से पीछे न हटें. बोल-बोल कर याद करें. कोर्स तैयार करने में कानों का इस्तेमाल करना चाहिए. अपना ही लिखा हुआ रिकॉर्ड कर लें और फिर उसे सुनकर याद करें.

Read More
{}{}