trendingNow11749561
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Vakri 2023: इस राशि वालों को तरक्की कराएंगे वक्री शनि, धन प्राप्ति के बनेंगे योग; बढ़ेगा बैंक बैलेंस

Saturn Retrograde 2023: वक्री शनि से इन लोगों का बैंक बैलेंस बढ़ेगा, कोई पॉलिसी मैच्योर हो सकती है, जिसे फिर से निवेश करना ठीक रहेगा. धन की प्राप्ति का योग है, इसलिए जिन लोगों को आपने पैसा दे रखा है, उनसे वापसी मिल सकता है.

शनि वक्री
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 22, 2023, 08:00 PM IST

Saturn Retrograde in Kumbh Rashi: शनि देव इन दिनों वक्री चाल चल रहे हैं. वह 17 जून को वक्री हुए थे और 4 नवंबर तक रहेंगे. ऐसे में मकर राशि के लोगों को अपनी सेहत पर खास ध्यान देना होगा. लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. वहीं, बिजनेस ठीक चलेगा, लेकिन परिवार में सामंजस्य बनाकर चलना होगा. 

- मकर राशि वालों के लिए शनिदेव लॉर्ड हैं, इन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, कार्य के साथ ही अपनी फिटनेस पर भी फोकस करें और खानपान पर कंट्रोल रखें. 

- ऐसा लगेगा कि गाड़ी ठीक स्पीड से चल रही थी अचानक रुक गई या रिवर्स हो गयी लेकिन इसे लेकर परेशान न हों, सब कुछ ठीक ही रहेगा.  

- बैंक बैलेंस बढ़ेगा, कोई पॉलिसी मैच्योर हो सकती है, जिसे फिर से निवेश करना ठीक रहेगा. धन की प्राप्ति का योग हैं, इसलिए जिन लोगों को आपने पैसा दे रखा है, उनसे वापसी हो सकती है. कहीं, आपने ज्यादा पैसा दे दिया था तो वह धन भी वापस मिलेगा. 

- परिवार में विघटन न होने पाए इस बात का खास ध्यान रखना होगा. संयुक्त परिवार में रहते हैं तो प्रेम कम नहीं होना चाहिए. मतभेद तो हो सकता है किंतु मनभेद नहीं होना चाहिए. जितना अधिक प्रेम का लुब्रिकेशन होगा उतना ही अच्छा रहेगा. हो सकता है कोई भाई कहे कि हम अलग रहना चाहते हैं तो क्रोध के बजाय अपना हृदय विशाल करें. परिवार जब तक जुड़ा रहे अच्छा है नहीं तो विभाजन होना ही है. 

- घरेलू पॉलिटिक्स पर भी नजर रखनी होगी और ऐसा कुछ होता दिखे तो तुरंत ही उसका काउंटर करें. 

- यदि ऑफिस में किसी तरह का कोर्स करने से प्रोन्नति की संभावना है तो वह कर सकते हैं. स्टडी भी कर सकते हैं किंतु उससे कोई विशेष लाभ नहीं होने वाला है. यदि ऑफिस की तरफ से कहीं ट्रेनिंग पर भेजा जाए तो आना कानी न करें और तुरंत चल दें. इससे आपका ही फायदा है. 

- व्यापार के लिए समय काफी अच्छा चल रहा है. आपका बिजनेस जिस शहर में  रजिस्टर्ड है, वहां पर ज्यादा फोकस करना है ब्रांचेस में नहीं. हेड ऑफिस को ताकत देना चाहिए, यह समय बिजनेस में जड़ों को मजबूत करने का है.  

- जो व्यापारी किसी वस्तु को खरीदने और बेचने का काम करते हैं तो वह अब उसी वस्तु की मैन्युफैक्चरिंग भी कर सकते हैं. 

- विद्यार्थियों के लिए भी समय ठीक है, बहुत अच्छे रिजल्ट नहीं मिलेंगे लेकिन पढ़ाई करते रहें और ज्ञान लेते रहें.

- दांतों की केयर करनी होगी. मुंह पर चोट लगने की आशंका है इसलिए दो पहिया वाहन चलाने में हेलमेट अवश्य पहनें. आंखों से संबंधित दिक्कत हो सकती है, यदि आपने बहुत दिनों से आंखों की जांच नहीं कराई है और चश्मा पहनते हैं तो एक बार नंबर जरूर चेक करा लें.

Puja Path: भगवान के सामने धूप-दीप करने से मिलती है सफलता, इस तरह करें आरती
पूजा स्थल में इन चीजों को रखने से बर्बाद हो जाता है घर

 

Read More
{}{}