trendingNow11700645
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Vakri 2023: इन 5 राशि वालों को हिलाकर रख देंगे शनि, मचाएंगे जबरदस्त कोहराम; कर देंगे तहस-नहस

Saturn Retrograde 2023: किसी भी ग्रह की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. शनि के वक्री चाल से कई राशि के जातकों को बेहद नुकसान होने जा रहा है. इस दौरान मेष, कर्क सहित कई राशियों के जातकों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: May 18, 2023, 12:04 PM IST

Shani Vakri Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व है. शनि को भी विशेष स्थान प्राप्त है. कहते हैं कि अगर शनि किसी पर मेहरबान होते हैं, तो उसे रंक से राजा बनने में जरा भी समय नहीं लगता. वहीं, अगर वे किसी से क्रोधित हो जाते हैं, तो व्यक्ति को सड़क पर लाने में भी देर नहीं लगाते. बता दें कि इस समय शनि अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान कई राशि के जातकों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति मिल गई है. वहीं, कुछ राशि वालों पर इसका दूसरा चरण चल रहा है. बता दें कि 17 जून को शनि कुंभ में व्रकी अवस्था में आ जाएंगे. ऐसे में कुछ राशि वालों को खासतौर से सावधान रहने की जरूरत है. बता दें कि इस 4 नवंबर तक शनि इसी अवस्था में रहने वाले हैं.

मेष राशि

बता दें कि शनि के कुंभ में वक्री होने से मेष राशि के जातकों को जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. वहीं, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. व्यक्ति पर काम का ज्यादा बोझ होने के कारण शारीरिक और मानसिक तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए भी ये समय अनुकूल नहीं है.

कर्क राशि

बता दें कि इस राशि के अष्टम भाव में शनि वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में ये समय शनि के लिए शुभ साबित नहीं होगा. स्वास्थ्य को लेकर खासतौर से सावधान रहें. कार्यक्षेत्र में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन इसका भी कोई ज्यादा फायदा नहीं होगा. वाहन चलाते समय खास सावधानी बरतें. जीवन में किसी बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में उन्नति होगी.

तुला राशि

इस राशि वालों के लिए शनि का वक्री होना प्रतिकूल रहेगा. अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं,तो अभी थोड़ा रुकने में ही भलाई है. इस समय जहां नौकरी कर रहे हैं, वहीं पर आने वाले समय में लाभ मिलेगा. मां के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 17 जून को शनि कुंभ राशि में ही वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. इस समय किसी भी चीज में निर्णय लेने से बचें. वरना आपको बाद में पछतावा हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है. इस अवधि में वैवाहिक जीवन में भी तनाव हो सकता है.

रोज पढ़ लें नीम करोली बाबा का यह मंत्र, घर बैठे पूर होगी हर मुराद!
 

इस तारीख को लग रहा है साल का दूसरा चंद्र ग्रहण, जानें समय और भारत पर असर!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Read More
{}{}