trendingNow11538122
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Gochar 2023: सूझबूझ से कमाएंगे व्यापार में मुनाफा, जानें शनि गोचर से कुंभ राशि को मिलेंगे क्या लाभ

Shani Gochar 2023:  शनि राशि परिर्वतन से कुंभ के जातकों पर शनि की साढ़े साती चल रही है. इसलिए बेहद सजगता से रहना होगा, वाहन दुर्घटना के प्रति विशेषकर सजग रहें. पुराने रोग इस समय सामने आ सकते हैं. अनावश्यक अहंकार का टकराव नौकरी में मुश्किलें पैदा कर सकता है

शनि गोचर कुंभ राशि में
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jan 21, 2023, 02:08 PM IST

Shani Rashi Parivartan 2023: शनि 17 जनवरी से आपके लग्न में आ चुके हैं. कुंभ राशि की ढाई वर्षों से साढ़ेसाती चल रही है, अब सेकंड फेस स्टार्ट हो चुका है, जो सबसे पीक पर मानी जाती है. शनि आपके स्वामी भी हैं, लेकिन साढ़े साती की वजह से आपको बेहद ही सजग रहना होगा. अब आपकी क्लास स्वयं के पिता यानी शनिदेव लेंगे. लग्न पर बैठकर शनि महाराज जनसंपर्क, दांपत्य जीवन और आजीविका के क्षेत्र को प्रभावित करेंगे यानी उनकी पूर्ण नजर इन स्थानों पर रहेगी. आइए जानते हैं कुंभ राशि में प्रवेश करने के बाद इस राशि के लोगों पर शनिदेव क्या और कैसा प्रभाव डालने वाले हैं.

करियर

कुम्भ राशि के जातको को किसी भी कार्य को पूर्ण करने के लिए आपको आवश्यकता से अधिक मेहनत करनी होगी. कर्म के अनुसार ही उसका फल प्राप्त होगा, ऐसे में प्रयास जारी रखने होंगे और मन से काम करना है. आने वाले ढाई वर्षो में अन्य लोगों पर भरोसा कम करना होगा, वह मदद करने में असमर्थ रहेंगे. विदेशी यात्राओं के लिए समय उपयुक्त रहने वाला है.

अहंकार को न होने दें हावी

ऑफिस में डाउन टू अर्थ रहकर काम करना होगा. अनावश्यक अहंकार का टकराव नौकरी में मुश्किलें पैदा कर सकता है. व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे लेकिन ध्यान रहे कि दूसरों के साथ आपकी ईमानदारी अति आवश्यक है. यदि आप लक का साथ पाना चाहते हैं, तो इसके लिए दान पुण्य करना होगा. 

हेल्थ 

जो लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतते हैं, उनके लिए समय अब कठोर होगा. वाहन दुर्घटना के प्रति विशेषकर सजग रहें. पुराने रोग इस समय सामने आ सकते हैं जो लोग किन्हीं कारणों से दवाइयों का सेवन करते हैं, तो लापरवाही नहीं बरतनी है. ऑपरेशन यदि काफी लंबे समय से रुका हुआ था तो डॉक्टर की सलाह से उसे कराना सही रहेगा. 

परिवार 

छोटे-भाई बहनों से वाद-विवाद करने से बचें. दांपत्य जीवन की समस्याओं का बातचीत कर हल करें. रिश्तो में यदि तनाव चल रहा है तो उन्हें यूं ही न जाने दें बल्कि मिलकर उसका समाधान निकालें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}