trendingNow11645886
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

शनि गोचर 2023: शनि-राहु का खतरनाक संयोग काटेगा बवाल, ये राशि वाले रहें सबसे ज्‍यादा सावधान!

Shani Nakshatra Gochar 2023: शनि के नक्षत्र परिवर्तन से शनि-राहु का संयोग बन रहा है, जो कि कुछ लोगों के जीवन पर बहुत खतरनाक असर डाल सकता है. इन जातकों को अक्‍टूबर तक संभलकर रहने की जरूरत है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 10, 2023, 07:32 AM IST

शनि गोचर 2023: ​न्‍याय के देवता शनि इस समय कुंभ राशि और शतभिषा नक्षत्र में हैं. ज्योतिष शास्त्र में शतभिषा नक्षत्र का स्वामी राहु को बताया गया है. शतभिषा नक्षत्र ऐसा नक्षत्र है जिसके पहले और अंतिम चरण के स्वामी गुरु हैं जबकि दूसरे और तीसरे चरण के स्वामी शनि देव हैं. इस समय शनि शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में हैं और 17 अक्टूबर तक पहले चरण में ही रहेंगे. पहले चरण के स्वामी गुरु हैं. ऐसे में शनि के नक्षत्र गोचर से बड़ा बदलाव हुआ है और 17 अक्टूबर तक का यह समय कुछ लोगों के लिए बेहद मुश्किल भरा है. आइए जानते हैं कि किन जातकों को अक्‍टूबर 2023 तक सतर्क रहने की जरूरत है. 

अक्‍टूबर 2023 तक सतर्क रहें इस राशि के लोग 

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए शनि के नक्षत्र गोचर से बना संयोग अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. इन राशि वालों पर शनि की ढैय्या भी चल रही है. लिहाजा इन जातकों की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. बेवजह के खर्चे बजट बिगाड़ेंगे. गुप्‍त शत्रु परेशान कर सकते हैं. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों को 17 अक्‍टूबर 2023 तक का समय आर्थिक समस्‍याएं दे सकता है. लेन-देन से जुड़े फैसले बहुत सोच-समझकर करें. व्‍यापार में मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. कर्ज ना बढ़े इसलिए निवेश सोच-समझकर करें. सेहत का ख्‍याल रखें. 

वृश्चिक राशि: पैतृक संपत्ति या जमीन से जुड़ा कोई मामला उलझ सकता है. खून या दिल से जुड़ी समस्‍या हो सकती है, इस मामले में सावधान रहें. छोटी समस्‍या होने पर ही विशेषज्ञ से संपर्क कर लें. बेवजह खर्चे बढ़ेंगे. 

कुंभ राशि: चूंकि शनि कुंभ राशि के स्‍वामी हैं और इसी में संचरण कर रहे हैं तो इन राशि वालों को वैसे तो मिले-जुले फल मिलेंगे लेकिन कई बार आपके लिए निर्णय लेना आसान नहीं रहेगा. खर्चे बढ़ जाएंगे. विवाद हो सकते हैं. 

मीन राशि: इस राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है, उस पर शनि का राहु के नक्षत्र में होना इन जातकों को सेहत संबंधी समस्‍या दे सकता है. बेवजह के खर्चे रहेंगे. पारिवारिक जीवन में समस्‍या आ सकती है. जोखिम से बचें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}