trendingNow11517780
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shash Mahapurush Yog 2023: तुला, वृषभ समेत इन राशि वालों की 17 जनवरी से होगी चांदी! 'शश योग' से बरसेगी अटूट दौलत

Shani Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि 17 जनवरी को अपनी ही स्वराशि कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. शनि का ये गोचर ढाई साल बाद होने जा रहा है. ऐसे में शनि के गोचर से किन राशि वालों को खास लाभ होने वाला है आइए जानें. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 07, 2023, 10:16 AM IST

Shanu Rashi Parivartan 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के गोचर का सभी राशियों के जातकों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. 17 जनवरी को शनि अपनी ही स्वराशि कुंभ में गोचर करने जा रहे हैं. शनि के गोचर करने से शश महापुरुष योग का निर्माण होगा. इस योग को कई राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से शुभ माना जा रहा है. 

बता दें कि शनि के कर्मफलदाता और न्याय के देवता के नाम में जाना जाता है. व्यक्ति के कर्मों के अनुसार ही शनि देव उन्हें फल देते हैं. ऐसे में शनि का गोचर भी कई राशियों के जातकों के लिए दुखदायी और मुश्किलों से भरा होगा. तो कुछ राशि के जातक इस दौरान ऐश काटेंगे. इस दौरान पंचमहापुरुषों में से एक शश महापुरुष योग का निर्माण हो रहा है. आइए जानें इस दौरान किन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. 

वृष राशि 

इस राशि के जातकों के लिए शश महापुरुष योग लाभकारी सिद्ध होगा. बता दें कि इस राशि के स्वामी शुक्र हैं. ऐसे में शनि और शुक्र के बीच मित्रता का भाव है. ऐसे में इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल आदि में आपके काम की खूब सराहना की जाएगी. विदेश यात्रा के योग भी बनते नजर आ रहे हैं. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों के लिए भी ये योग शुभ फलदायी रहेगा. लंबे समय से तरक्की में आ रही बाधाएं इस दौरान दूर होंगी. वहीं, सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को भी सफलता मिलेगी. वहीं, अगर किसी नए काम की शुरुआत के बारे में सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. हर कार्य में सफलता हासिल होगी. नौकरी और बिजनेस में खूब धन लाभ होगा. 

धनु राशि

बता दें कि शनि का शश महापुरुष योग तीसरे भाव में फलित है. बता दें कि इस दौरान इस राशि के जातकों के लिए ये समय खूब फलदायी रहेगा. शनिदेव जमकर कृपा बरसाएंगे. शनिदेव की कृपा आपकी सभी परेशानी दूर करेंगी और कष्टों से निजात मिलेगी. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस दौरान हर कोई आपके कार्यों की प्रशंसा करेगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}