trendingNow11725416
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

shani dev: जानें शनि देव को किन लोगों पर आता है क्रोध, कौन सी बातें उनको हैं नापसंद

how to please lord shani dev: अक्सर लोगों को लगता है कि शनि देव क्रोधित ग्रह हैं. हालांकि, ऐसा नहीं है. वह उन लोगों पर गुस्सा होते हैं, जिनके कर्म अच्छे नहीं माने जाते हैं. जानें शनि देव को क्या है नापसंद.  

शनि देव
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jun 05, 2023, 02:10 PM IST

what not to buy on saturday: शनि देव को अच्छे कर्म करने वाले लोग पसंद होते हैं. जो लोग बुरे कार्य करते हैं, उनको शनि देव क्रोधित होकर दंड प्रदान करते हैं. यही वजह है कि लोग उनको गुस्से वाला ग्रह मानते हैं और न्याय का देवता और दंडाधिकारी कहकर बुलाते हैं. शनि देव की कृपा दृष्टि हर कोई पाना चाहता है और उनको प्रसन्न करने का प्रयास करते रहते हैं. अक्सर लोगों को यह नहीं पता होता कि शनि देव को क्या पसंद है और क्या नापसंद. इसी वजह से अनजाने में कई बार शनि देव को क्रोधित कर देते हैं.

लोहा-नमक

शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजों को भूलकर भी ना खरीदें और न ही घर लाएं. ऐसा करना शनि देव महाराज को बिल्कुल भी पसंद नहीं है. शनिवार के दिन नमक खरीदने से बचना चाहिए. ऐसा करने से कर्ज बढ़ता है और आर्थिक स्थिति कमजोर होते जाती है.

कैंची

शनिवार के दिन न तो कैंची खरीदें और न ही किसी को उपहार में दें. ऐसा करने से कलह की स्थिति उत्पन्न होती है. जो लोग पैर घसीटकर चलते हैं. ऐसे लोगों से भी शनि देव नाराज होते हैं. वहीं, किचन में खाना खाने के बाद झूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए. ऐसा करना शनि देव को पसंद नहीं है.

सम्मान

बड़े- बुर्जुगों का हमेशा सम्मान करना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होकर कृपा बरसाते हैं. वहीं, जो लोग बुजुर्गों का आदर नहीं करते, उन लोगों को शनि की क्रूर दृष्टि का सामना करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

constellation: साहसी और निडर होते हैं इस नक्षत्र के लोग, प्रेक्टिकल जीवन में रखते हैं विश्वास
Vastu shastra: सही दिशा में शीशा लगाने से खुलती है किस्मत, जानें क्या हैं इससे जुड़े वास्तु नियम

 

Read More
{}{}