trendingNow11729959
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vish Yog: 15 घंटे बाद से शुरू होगा इन लोगों का बुरा समय, शनि की इस ग्रह से युति घोलेगी जहर, बरतें विशेष सावधानी!

Shani Chandrma Yuti 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 जून को शनि की युति चंद्रमा से होने जा रही है. ऐसे में इन दो ग्रहों की युति से विष योग का निर्माण होने जा रहा है. ये योग कुछ राशि वालों के लिए अशुभ साबित होगा. जानें इन राशियों के बारे में.

 

vish yog
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 08, 2023, 06:12 PM IST

Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दो ग्रहों की युति से कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. ये योग कुछ राशि वालों के लिए शुभ फलदायी होते हैं, तो कुछ के लिए अशुभ. बता दें कि 9 जून सुबह 6 बजकर 2 मिनट पर चंद्रमा मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि चंद्रमा किसी भी राशि में ढाई दिन तक रहते हैं. ऐसे में कुंभ राशि में प्रवेश करने से चंद्रमा की युति शनि के साथ होगी. इन दोनों ग्रहों के साथ होने से विष योग का निर्माण होगा. इससे कई राशि के जातकों को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. जानें ये योग किन राशि वालों के लिए नुकसान दायक होगा.

विष योग का इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव इस राशि के पांचवे और छठवें भाव के स्वामी हैं. बता दें कि इस समय शनि इस राशि के छठे भाव में है. ऐसे में शनि और चंद्रमा की युति से विष योग बन रहा है. जो कि इस राशि वालों की मुश्किलें खड़ी कर सकता है. इस दौरान इन राशि वालों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. बच्चे के करियर को लेकर आपको समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं. शत्रु आपके ऊपर एक बार फिर से वार कर सकते हैं. ऐसे में आपको ज्यादा संघर्ष करना पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि

चंद्रमा और शनि की युति से बनने वाला विष योग वृश्चिक राशि वालों की भी मुश्किलें बढ़ा सकता है. ऐसे में इन राशि वालों को पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  किसी संपत्ति आदि के किस्से को लेकर परिवार के सदस्यों में विवाद आदि हो सकता है. ऐसे में इस मसले को घर के अंदर ही सुलझाने की कोशिश करें. वरना आपकी धन हानि आदि हो सकती है.

कुंभ राशि

इसी राशि में विष योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि कुंभ राशि के जातकों के जीवन में भी कई समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. इस अवधि में स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. इस दौरान नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है. इस समय अपने अंहकार पर काबू रखें. वरना ये खतरनाक हो सकता है. व्यापार, नौकरी के साथ-साथ परिवार में इसका बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा.

Vastu Tips For Kitchen: किचन की ये दिशा बनाती है धनवान, इस दीवार पर करवा लें ये रंग, भरी रहेगी तिजोरी

करियर में जमकर तरक्‍की करते हैं इन 3 राशियों के लोग, कमाते हैं बेशुमार धन-सम्‍मान!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
   

 

Read More
{}{}