trendingNow11583092
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

बुध शनि युति 2023: 30 साल बाद बन रहा ग्रहों का ऐसा महासंयोग! इन राशि वालों को मिलेगा बेशुमार पैसा-शोहरत

Shani budh yuti 2023: ज्योतिष शास्‍त्र में शनि को न्‍याय का देवता और बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. 27 फरवरी को बुध गोचर करके कुंभ राशि में शनि के साथ युति करेंगे. बुध-शनि की युति कुछ राशि वालों को बंपर लाभ देगी. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Feb 23, 2023, 08:47 AM IST

Saturn Mercury Transit 2023 in Kumbh: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह निश्चित समय में राशि परिवर्तन करते हैं और अन्‍य ग्रहों के साथ युति भी करते हैं. 27 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार बुध गोचर करने जा रहे हैं. बुध राशि परिवर्तन करके शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे. 30 साल बाद ऐसा संयोग बना है कि शनि अपनी ही राशि कुंभ में विराजमान हैं. लिहाजा बुध गोचर से कुंभ राशि में शनि और बुध की युति होगी. ज्‍योतिष शास्‍त्र में बुध-शनि की इस युति को बहुत अहम माना जा रहा है क्‍योंकि शनि और बुध के बीच मित्रता का भाव है. साथ ही बुध-शनि की कुंभ राशि में युति का महासंयोग 30 साल बाद बन रहा है. इस युति का बड़ा असर सभी 12 राशियों के जातकों पर होगा. इसमें से 4 राशि वालों के लिए तो शनि-बुध की ये युति बेहद फलदायी साबित होगी. 

बुध-शनि की युति देगी इन राशि वालों को शुभ फल 

मेष राशि: बुध गोचर से बन रही बुध-शनि की युति मेष राशि वालों को बहुत शुभ फल देगी. इन जातकों की आय में जबरदसत बढ़ोतरी होगी. पहले किए गए कामों का शुभ फल मिलेगा. नौकरी-व्‍यापार में किस्‍मत का साथ मिलेगा. कोई बड़ी डील या कॉन्‍ट्रेक्‍ट साइन हो सकता है. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. 

वृष राशि: शनि और बुध की युति वृष राशि के जातकों को करियर और व्यापार में विशेष तौर पर लाभ देगी. नौकरी करने वालों को पदोन्‍नति, सैलरी में बढ़ोतरी मिलने के प्रबल योग हैं. व्‍यापारियों को भी ये समय लाभ देगा. धन लाभ होगा. नया काम शुरू कर सकते हैं. 

मिथुन राशि : बुध और शनि की युति मिथुन राशि वालों को किस्‍मत का साथ दिलाएगी. रुके हुए काम बनेंगे. आपकी योजनाएं आपके मुताबिक फल देंगी. यात्रा पर जा सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए भी यह समय शुभ है. परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है. 

कर्क राशि: बुध के राशि परिवर्तन से बन रही बुध-शनि की युति कर्क राशि वालों को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा लाभ दिलाएगी. नौकरी में तरक्‍की मिलने के पूरे योग हैं. धर्म-कर्म में रुचि रहेगी. यात्रा पर जा सकते हैं. धन लाभ होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}