trendingNow11942780
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

4 नवंबर से शुरू हो सकते हैं इन लोगों के बुरे दिन, शनि की बदली चाल बरपाएगी कहर

Shani Margi 2023: शनि की चाल में बदलाव लोगों के जीवन पर भारी असर डालता है. 4 नवंबर 2023 को शनि मार्गी होने जा रहे हैं. शनि की सीधी चाल कुछ लोगों को तो खासे कष्‍ट दे सकते हैं. 

4 नवंबर से शुरू हो सकते हैं इन लोगों के बुरे दिन, शनि की बदली चाल बरपाएगी कहर
Stop
Shraddha Jain|Updated: Nov 04, 2023, 05:54 AM IST

Saturn Direct in Aquarius 2023: ज्‍योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय का देवता कहा गया है क्‍योंकि शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. इसलिए लोग शनि से बहुत खौफ खाते हैं. यदि शनि प्रसन्न हो जाएं तो उसे फर्श से अर्श पर ला दें और अगर नारान हो जाएं तो पलभर में उसे राजा से रंक बना दें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि इस समय कुंभ राशि में वक्री चाल चल रहे हैं. 4 नवंबर 2023 से शनि चाल बदलकर मार्गी हो जाएंगे. शनि की चाल में बदलाव का प्रभाव सभी लोगों पर होगा. वहीं कुछ राशि वालों को ये नुकसान पहुंचा सकती है. ऐसे में इन राशि वाले लोगों को शनि के मार्गी रहने के दौरान थोड़ा संभलकर रहना चाहिए. 

मार्गी शनि देंगे नुकसान 

कर्क राशि- कर्क राशि वाले लोगों को मार्गी शनि नुकसान पहुंचा सकते हैं. इन जातकों को सेहत का ध्‍यान रखना चाहिए. नकारात्‍मक ख्‍याल आएं तो उनसे बचने की पूरी कोशिश करें. कोई अनजाना डर सता सकता है. धन हानि ना हो, इसके लिए बेहतर है लेन-देन सावधानी से करें. शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिये काली उड़द की दाल किसी धर्मस्थल पर दान करें या किसी जरूरतमंद को दान करें. 

सिंह राशि- सिंह राशि वालों को शनि की सीधी चाल कई तरह से हानि पहुंचा सकती है. इन लोगों को आर्थिक नुकसान हो सकता है. करियर में बदलाव हो सकता है या किसी तरह की बाधा आ सकती है. मान हानि हो सकती है. जीवनसाथी से रिश्‍ते खराब ना हों, इसके लिए जरूरी है कि उसकी भावनाओं की कद्र करें. शांत रहकर ठंडे दिमाग से काम लें. विशेष तौर पर नौकरी-व्‍यापार को लेकर सोच-समझकर फैसला लें. शनि की पूजा करें. 

कुंभ राशि- कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है, लिहाजा शनि को लेकर इन जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है. कारोबारी जातकों को व्‍यापार में उतार-चढ़ाव झेलना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. नौकरी करने वालों की व्यस्तता बढ़ेगी. 

शनि के उपाय

- हर शनिवार को शनि मंदिर जाकर उन्हें सरसों का तेल अर्पित करें.
- छायादान करें. इसके लिए शनिवार के दिन कांसे के कटोरे में सरसों का तेल से भर लें फिर उसमें अपना चेहरा देखें. इसके बाद इसे कटोरा समेत किसी गरीब या जरूरतमंद को दान कर दें या उसे शनि मंदिर में रख आएं.
- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं, फिर पेड़ की परिक्रमा करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}