trendingNow11517875
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Samudrik Shastra: शरीर के इस हिस्से में हल्के बालों वाली महिलाएं पति को जरूर देती हैं धोखा, जानें विभन्न अंगों से स्त्रियों का स्वभाव

Nature Prediction: किसी भी व्यक्ति के हाव-भाव और उसके स्वभाव को समझने के लिए सामुद्रिक शास्त्र में उसके अंगों के आकार आदि की गणना की जाती है. शरीर की बनावट के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य आदि का काफी हद तक जाना जा सकता है. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 07, 2023, 11:54 AM IST

Women Nature prediction: सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के अंगों और शरीर की बनावट के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य को जाना जा सकता है. कई बार व्यक्ति की आर्थिक और मानसिक स्थिति भी शरीर की बनावट के आधार पर जानी जाती है. किसी भी व्यक्ति की अंगों से उसके स्वभाव, व्यक्तित्व को जानने में मदद मिलती है. आज हम ऐसी महिलाओं के शरीर की बनावट और अंगों की बनावट के आधार पर उनके स्वभाव के बारे में जानेंगे. 

सामुद्रि शास्त्र में हर एक अंक को लेकर विस्तार से बताया गया है. व्यक्ति के हाथों की अंगुलियों से लेकर पैरों की अंगुलियां और होठों के आकार से भी काफी कुछ जाना जा सकता है. उसी प्रकार महिलाओं की बालों,चौड़ी और पतली कमर को देखकर भी उनके स्वभाव को आसानी से जान सकते हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को समझने के लिए उसे बात किए बिना, उसकी शारीरिक बनावट से ही उसे आसानी से समझा जा सकता है. 

शरीर के अंगों से जानें महिलाओं का स्वभाव

- सामुद्रिक शास्त्र में महिलाओं के शरीर के अंगों के बारे में विस्तार से बताया गया है. शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं के पैर लंबे और चिकने होते हैं, उन्हें शुभ माना जाता है. इन महिलाओं को जीवन में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं रहती. इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. लेकिन पति के साथ कभी वफा नहीं करती. माना जाता है कि पति को धोखा देने का मौका हाथ से नहीं जाने देतीं.

-  सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की नाभि बड़ी और गहरी होती है उन्हें भी शास्त्रों में शुभ माना गया है. माना जाता है कि ऐसी महिलाओं को जीवन में धन, सुख और संतान की कोई कमी नहीं रहती. इनका जीवन सुखमय होता है. 

- शास्त्रों में बताया गया है कि जिन महिलाओं की छाती चौड़ी होती है वे बहुत साहसी, अंहकारी और क्रोधी स्वभाव की होती है. और अपने इसी स्वभाव के कारण किसी से दबती नहीं है. साथ ही, परिवार में भी अपना राज चलाती हैं.  

- सामुद्रिक शास्त्र का कहना है कि जिन महिलाओं की छाती पर हल्के बाल होते हैं वे पुरुषों की ओर जल्दी आकर्षित हो जाती हैं. इतना ही नहीं, इस तरह की महिलाओं पति को धोखा देने में भी नहीं चूकतीं.

-सीने पर हल्के बाल वाली महिलाएं झूठ बोलने में भी माहिर होती हैं. अपने फायदे के लिए ये किसी से भी झूठ बोल देती हैं. यहां तक कि ये भी नहीं सोचती कि किसी को उनके झूठ से लाभ होगा या नुकसान.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  

Read More
{}{}