trendingNow11520591
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Personality by Ear: कान की बनावट से जानें कैसा होगा आपका भविष्‍य? पर्सनालिटी के राज भी खुलेंगे

Personality by Ear Shape: समुद्र शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के अंगों की बनावट, आकार-प्रकार, रंग के आधार पर उसकी पर्सनालिटी और भविष्य को जानने के बहुत आसान तरीके बताए गए हैं. आज हम कान की बनावट से भविष्य जानने का तरीका जानते हैं. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jan 09, 2023, 09:31 AM IST

Ear Shape Astrology in Hindi: समुद्र शास्त्र में व्यक्ति के शरीर के अंगों की बनावट, आकार-प्रकार, रंग के आधार पर उसकी पर्सनालिटी और भविष्य को जानने की बहुत आसान तरीके बताए गए हैं. दरअसल, चेहरे के नैन-नक्श हमारी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं लेकिन इसके अलावा ये हमारी भविष्य और पर्सनालिटी के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं. उदाहरण के लिए कान की बात करें तो व्यक्ति के कान उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं जोकि आमतौर पर उसके साथ लंबा समय बिता कर भी नहीं जाना जा सकता है. जबकि व्‍यक्ति के केवल कान देखकर उसकी पर्सनालिटी के छिपे हुए राज भी जाने जा सकते हैं. साथ ही यह भी बताता है कि वह कैसा जीवन जिएगा. 

मोटे कान: जिन लोगों के कान मोटे होते हैं. ऐसे लोग बहुत साहसी होते हैं. आमतौर पर ऐसे जातक राजनीति में जाते हैं या व्यापारी बनते हैं. वे जोखिम भरे निर्णय लेते हैं और उसमें सफलता भी पाते हैं. हालांकि इन लोगों पर भरोसा करना बिल्कुल ठीक नहीं होता है क्योंकि ये लोग बहुत स्वार्थी होते हैं. साथ ही अपना काम निकालने के लिए किसी को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं. यह लोग सफलता पाने के लिए मेहनत करने की बजाय शॉर्टकट रास्ता अपनाना बेहतर समझते हैं. 

छोटे कान: जिन लोगों के कान थोड़े छोटे होते हैं वो लोग बहुत शक्तिशाली होते हैं. इसके अलावा वे बेहद भरोसेमंद होते हैं. इन लोगों पर आंख बंद करके भरोसा करना, आपको नुकसान नहीं करवाएगा. आमतौर पर ऐसे जातक कलात्मक क्षेत्रों से जुड़े होते हैं. 

बहुत छोटे कान: जिन लोगों के कान बेहद छोटे होते हैं. उन्हें अच्छा नहीं कहा जा सकता है क्योंकि ऐसे लोग अभाव में जीवन जीते हैं. उन्हें पैसा कमाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है. इन लोगों में शक और डर की भावना बहुत ज्यादा होती है. इसके अलावा ये बेहद कंजूस भी होते हैं. 

लंबे कान: लंबे कानों को समुद्र शास्त्र और ज्योतिष में अच्छा माना गया है. क्योंकि यह व्‍यक्ति के परिश्रमी होने की निशानी है. लंबे कान वाले लोग काफी मेहनती और कर्मठ होते हैं. यह लोग कभी भी किसी काम को करने से पीछे नहीं हटते. यूं कहें कि जो काम हाथ में ले लें उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. इसके अलावा लंबे कान बुद्धिमत्ता की निशानी है. ऐसे लोग बहुत गहराई से सोचते हैं और कह सकते हैं कि दार्शनिक स्वभाव के होते हैं. 

चौड़े कान: चौड़े कान वाले लोग हमेशा खुश रहते हैं. इन लोगों का भाग्य अच्छा होता है और आमतौर पर आसानी से सफलता पा लेते हैं. इन लोगों को कभी भी पैसे की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. दान-पुण्‍य में बहुत आगे रहते हैं और उदार दिल वाले होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}