trendingNow11301131
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Maa Lakshmi: घर में इन छोटी-छोटी बातों को न करें नजरअंदाज, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

Maa Laxmi Remedies: घर में सुख-समृद्धि, धन, वैभव और एश्वर्य के लिए मां लक्ष्मी की कृपा जरूरी होती है. हर कोई चाहता है कि उनके घर में लक्ष्मी का वास बना रहे और वह नाराज होकर चली न जाए. इसके लिए वह तमाम उपाय भी करते हैं.

मां लक्ष्मी
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 13, 2022, 07:53 PM IST

Remedies to Please Maa Laxmi: दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जो नहीं चाहेगा कि उसके पास धन और वैभव की कोई कमी हो. हर इंसान ऐशो-आराम से जिंदगी काटना चाहता है. इसके लिए वह मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करता है, ताकि उनके घर में देवी का आगमन हो और किसी तरह की कोई कमी न रहे. इंसान पूजा-पाठ में तो कोई कमी नहीं रखता, लेकिन कई कई ऐसी छोटी बातों को नजरअंदाज कर देता है, जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती है.

सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा

इंसान इस दौड़-भाग भरी जिंदगी में कई ऐसी बातों को नजरअंदाज करता है, जिससे उन्हें मां लक्ष्मी की कृपा से महरूम होना पड़ सकता है. ऐसी कई बाते हैं, जो अशुभ माने जाते हैं. कई लोग सुबह के समय ऑफिस जाने में देरी होने के चलते झाड़ू-पोछा नहीं करते. ऐसे लोग शाम को आने के बाद झाड़ू और पोछा करते हैं. इस तरह की गलती बिल्कुल नहीं करना चाहिए. सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पोछा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में नकारात्मक ऊर्जा आने लगती है.

घर रखें साफ-सुथरा

घर को हमेशा साफ-सुथरा रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती है. इस तरह के घरों में ही उन्हें वास करना पसंद होता है. घर को अस्त-व्यस्त रखने से दुर्भाग्य का प्रवेश होता है. मां लक्ष्मी नाराज होती है, जिससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

जूठी थाली

घर में कभी इधर-उधर न थूके. ऐसा करना जहां सामाजिक दृष्टि से अच्छा नहीं माना जाता. वहीं, इससे लक्ष्मी जी घर छोड़कर चली जाती हैं. इसके अलावा घर के बाथरूम को हमेशा साफ रखें. वहीं, खाना खाने के बाद कभी जूठी थाली या प्लेट न छोड़ें. वहीं, खाना खाने के बाद हमेशा बर्तनों को धोकर रखना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}