trendingNow11859592
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Ravi Pushya Yog: 3 दिन बाद रवि पुष्‍य योग का शुभ संयोग, रातों-रात बढ़ेगा इन लोगों का बैंक बैलेंस

Ravi Pushya Yoga in September 2023: इस बार 10 सितंबर 2023 को रवि पुष्य योग का बेहद शुभ संयोग बन रहा है. ज्‍योतिष में रवि पुष्‍य योग को शुभ और दुर्लभ योगों में से एक माना गया है. 

Ravi Pushya Yog: 3 दिन बाद रवि पुष्‍य योग का शुभ संयोग, रातों-रात बढ़ेगा इन लोगों का बैंक बैलेंस
Stop
Shraddha Jain|Updated: Sep 07, 2023, 10:46 AM IST

Ravi Pushya Yoga 2023 Rashifal: ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए गए 27 नक्षत्रों में पुष्‍य नक्षत्र को बेहद शुभ माना गया है. जब पुष्‍य नक्षत्र रविवार को पड़ता है तो उसे रवि पुष्‍य नक्षत्र कहते हैं. वहीं गुरुवार के दिन पुष्‍य नक्षत्र पड़ने पर उसे गुरु पुष्‍य नक्षत्र कहा जाता है. सितंबर महीने में पुष्‍य नक्षत्र पड़ रहा है और रविवार के दिन होने के कारण यह रवि पुष्‍य नक्षत्र रहेगा. 10 सितंबर 2023 को रवि पुष्‍य नक्षत्र है और इस दिन अजा एकादशी भी है. जिससे इस दिन का महत्‍व कई गुना बढ़ गया है. इस दिन पूजा करने से भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी दोनों की कृपा बरसेगी. पुष्‍य नक्षत्र को सोना-चांदी, नई गाड़ी, नया घर, संपत्ति आदि खरीदने के लिए बेहद शुभ माना गया है. साथ ही 10 सितंबर 2023 को बन रहा रवि पुष्‍य नक्षत्र कुछ राशि वालों के लिए वरदान की तरह साबित होने वाला है.  

रवि पुष्य नक्षत्र देगा इन लोगों को बड़ा लाभ 

10 सितंबर 2023 की शाम 5 बजकर 6 मिनट से रवि पुष्य योग शुरू होगा और 11 सितंबर की सुबह 6 बजकर 15 मिनट तक रहेगा. रवि पुष्‍य 3 राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए भी रवि पुष्य नक्षत्र बहुत लाभदायी रहेगी. इन लोगों को भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की कृपा से पैसा मिलेगा. धन आने के नए रास्‍ते बनेंगे. आप कोई महत्‍वपूर्ण निर्णय लेंगे और वह लाभदायी साबित होगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और इससे हर काम में सफलता मिल सकती है. 

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए रवि पुष्य नक्षत्र बहुत लाभकारी हो सकता है. इन जातकों को धन-धान्य मिलेगा. लंबे समय से रुके काम फिर से शुरू होंगे और तेजी से बनेंगे. निवेश करने के लिए बहुत अच्‍छा समय है. आप वाहन, संपत्ति खरीद सकते हैं. 

तुला राशि: तुला राशि के लिए भी रवि पुष्य नक्षत्र भाग्यशाली साबित हो सकता है. इन लोगों को अचानक कहीं से पैसा मिल सकता है. आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी. आपका कर्ज खत्‍म हो जाएगा. रुके हुए काम शुरू भी होंगे और जल्‍द पूरे भी होंगे. करियर में तरक्‍की और कोई महत्‍वपूर्ण मौका मिल सकता है. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. गुड न्यूज मिल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}