trendingNow11818509
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Horoscope Today: आज इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, ईमानदारी की बदौलत मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Horoscope: धनु राशि के लोगों की सेहत की बात की जाए तो मांसपेशियों के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाहन संभालकर चलाएं, चोट-चपेट का थोड़ा डर रहने वाला है. जानें सभी राशि वाले अपना भविष्यफल.    

दैनिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Aug 11, 2023, 05:40 AM IST

Horoscope 11 August 2023: शुक्रवार को सिंह राशि के लोगों को काम करते समय रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, इसलिए प्रयत्न जारी रखें. वहीं, कुंभ राशि के व्यापारी वर्ग के मन में आज के दिन कुछ ऐसी नकारात्मक चिंताएं होंगी, जिससे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मेष- मेष राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों के प्रति सजगता दिखानी होगी. काम में त्रुटि न हो, इस बात का पूरा ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग प्रतिस्पर्धा की चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को तैयार रखें और अधिकतम मेहनत करें. युवा वर्ग को किसी कार्य को पूरा करने में बहुत अधिक मेहनत करनी पड़े तो हिम्मत न हारे. माता-पिता यदि बहुत उम्रदराज हैं तो उन्हें रिश्तेदार और मित्रों के साथ सोशल एक्टिविटी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें. ग्रहों की स्थिति के आधार पर, आपको वाहन चलाने के लिए सतर्कता बरतनी चाहिए, क्योंकि दुर्घटना की आशंका है.

वृष- इस राशि के लोग दूसरों के कार्यों में दखलंदाजी न करें, अन्यथा इसका नकारात्मक प्रभाव आपके मान सम्मान पर पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग अपने कारोबार को विकसित करने के लिए लाभ-हानि का पूर्वानुमान लगाकर समीक्षा करें उसके बाद ही अपना अगला कदम उठाए. युवा वर्ग यदि मानसिक रूप से परेशान है तो उनके किसी करीबी दोस्त की सलाह परेशानियों से निजात दिलाने में मदद करेगी. पारिवारिक सभ्यता को बनाए रखने के लिए सभी सदस्यों को अपनी समस्याओं को साझा करने की अनुमति देनी चाहिए. सेहत की बात करें तो खाना आराम से और चबाकर खाएं अन्यथा अपच की शिकायत हो सकती है, जल्दी में खाना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों पर आज के दिन कार्य की अधिकता रह सकती है, हड़बड़ाहट में कार्य करके आप कार्य को करने के बजाय और बिगाड़ देंगे, इसलिए शुरुआत में ही कार्य की सूची तैयार कर लें. कारोबार का विस्तार करने के लिए व्यापारी वर्ग को नई और आकर्षक योजनाएं बनाने पर ध्यान देना चाहिए. मित्रों के साथ हुए पुराने विवाद को खत्म करने का प्रयास करें, ऐसा करना आज आपके लिए संभव होगा. विशेष अवसरों पर परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर खुशियों का जश्न मनाएं, इससे आपकी खुशी दोगुनी होगी. सेहत में अनिद्रा के शिकार होने से बचें, काम तो करें ही लेकिन आराम को भी महत्व दें.

कर्क- इस राशि के लोगों ने जाने अनजाने जिन लोगों का दिल पहले दुखाया है, वह लोग करियर में अब अधिक चुनौती देंगे. इस ओर सचेत रहें. व्यापारी वर्ग की बात करें तो कारोबार की दूसरी शाखा खोलने का विचार बना सकते हैं, व्यापार के लिए कार्यस्थल का चुनाव सोच समझकर करना होगा. क्षमता होने के बाद भी यदि सफलता नहीं मिल रही है तो इस बात का अवलोकन युवा वर्ग को स्वयं करना चाहिए. अभिभावकों को संतान को कुछ स्वतंत्रता देनी होगा, इसके साथ ही उन्हें अपने निर्णय स्वयं लेने के लिए प्रेरित करें. सेहत को लेकर मानसिक और शारीरिक अस्वस्थता की वजह से थकान और सुस्ती हावी रह सकती है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को काम करते समय रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, इसलिए प्रयत्न जारी रखें. व्यापारी वर्ग समझदारी पूर्वक समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें, इसके अतिरिक्त परिश्रम करने की स्थिति में धैर्य का साथ न छोड़े. युवा वर्ग पॉजिटिव बने रहने के लिए अच्छे लोगों के सानिध्य में रहने का प्रयास करें,  इसके साथ ही मोटिवेशनल स्पीच सुने. घरवालों के समक्ष बस की तरह नहीं बल्कि दोस्तों की तरह पेश आए, उनके साथ प्यार और समर्थन का निरंतर प्रदर्शन करना होगा. स्वास्थ्य में दिमाग में अधिक लोड न लें, सिर दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या- इस राशि के लोग ऑफिस में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए अपने साथी  और कर्मचारियों को प्रेरित करने के लिए विशेष ध्यान दें. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उनको नई चुनौतियां मिलेगी, खासकर कानून से संबंधित चीजों को लेकर सचेत रहना होगा. युवा वर्ग को लोगों से मिल रही प्रशंसा को प्रेरणा के रूप में लेना है न कि अहंकार के रूप में, लोगों की प्रशंसा आपके लिए मार्गदर्शन का काम कर सकती है. जीवनसाथी के साथ विचारों और भावनाओं का आदान प्रदान करें, ऐसा करना आपके रिश्ते को मजबूती प्रदान करेगा. सेहत में उच्च रक्तचाप के रोगियों को अधिक क्रोध करने से बचना होगा. 

तुला- तुला राशि के लोग कार्यस्थल पर काम को प्रभावी तरीके से पूरा करने के लिए नए और रोचक विचारों को अपनाएं. व्यापार में परेशानियों के बाद भी व्यवसाय में कमी नहीं आएगी, साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था भी तलाशने में सफल होंगे. ऐसे युवा जो प्रेम प्रसंग में है, वह अपने पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें. यदि वह कुछ कहते हैं तो उसे गंभीरता से लें. बड़े-बुजुर्गों की राय को अहमियत दें, क्योंकि उनका अनुभव और मार्गदर्शन आपके लिए फायदेमंद रहेगा. सेहत की बात करें तो व्यायाम से पहले और बाद में पानी पीएं, हाइड्रोजन बनाए रखने में मदद करता है. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों का ऑफिस में बॉस के साथ अच्छा तालमेल रहेगा. बॉस आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर प्रदान कर सकते हैं.  कीटनाशक से संबंधित दवाइयों का कारोबार करने वालों को माल स्टॉक करके रखना चाहिए, क्योंकि इस समय अत्यधिक बिक्री होने की संभावना है. बेरोजगार युवाओं को नौकरी खोजने के लिए विभिन्न नौकरी खोज पोर्टल्स पर अपनी प्रोफाइल बनानी चाहिए. मुश्किल समय में परिवार में एकजुट होकर समस्याओं का हल निकालने का प्रयास करें, इस समय एकता का प्रदर्शन करते हुए चुनौतियों को पार करना होगा. सेहत में आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति लापरवाही न करें, कार्य करते समय बीच-बीच में आंखों में पानी के छींटे भी डालते चलें. 

धनु- धनु राशि के जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत है, उनको अपना नेटवर्क अपडेट रखना होगा. व्यापारी योजनाओं को क्रमबद्ध रूप से लागू करना लाभदायक होगा. घर से निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद अवश्य लें, क्योंकि उनका आशीर्वाद आपको दिन भर नकारात्मक चीजों से दूर रखेगा. घर की कोई खास वस्तु खराब हो सकती हैं, जिसकी वजह से बड़ा खर्चा सामने आएगा. सेहत की बात करें तो मांसपेशियों के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. वाहन संभलकर चलाएं. चोट-चपेट का थोड़ा डर रहने वाला है. 

मकर- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों में अधिक समय देना पड़ सकता है, इसको लेकर आपको बिल्कुल भी परेशान नहीं होना है. व्यापार में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें, जिससे अच्छा मुनाफा हाथ लग सके  साथ ही व्यापार भी कुछ अपडेट भी होंगे. युवा वर्ग स्थिति चाहे जैसी भी हो  सकारात्मक सोच का साथ न छोड़े, यह सोच ही आपको अज्ञात भय से मुक्ति दिलाएगी. परिवार संग देवी मां की आराधना करें उनको प्रणाम करें, इससे मानसिक स्थिति मजबूत होगी और घर के माहौल में कुछ परिवर्तन भी देखने को मिलेगा. सेहत को लेकर आज सिर दर्द की संबंधित समस्या उभर सकती हैं, दवा लेने के बाद सोने का प्रयास करेंगे तो जल्दी आराम मिलेगा. 

कुंभ- कुंभ राशि वालों को आजीविका के क्षेत्र में सजग रहने की सलाह है. सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों को सजग रहना होगा, क्योंकि आपका प्रोजेक्ट फेल भी हो सकता है. व्यापारी वर्ग के मन में आज के दिन कुछ ऐसी नकारात्मक चिंताएं होंगी, जिसका  डर आपसे कई गलतियां करा सकता है. परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग अपने आत्मबल को मजबूत रखें, आत्मबल ही आपको जीवन की कठिनाइयों से लड़ने की शक्ति देगा. अपने संबंध पिता के साथ मजबूत रखें उनके साथ समय व्यतीत करें. मन की बात पिता के साथ साझा करने में संकोच न करें उनकी राय से आपका मार्गदर्शन भी होगा. स्वास्थ्य में प्रतिरोधक क्षमता में कमी आ सकती है, प्रॉपर डाइट पर ध्यान दें.

मीन- मीन राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो फील्ड के लोगों को आज कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. पूरे जोश के साथ कार्य करें. व्यापारी वर्ग महत्वपूर्ण कार्यों में बुद्धि पूर्वक निर्णय लें. परिस्थितियां आपके फेवर में होंगी. युवाओं की ईमानदारी ही उनकी सबसे बड़ी शक्ति है, इसे आगे भी बनाए रखें. आपकी ईमानदारी से प्रभावित होकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. परिवार के संग कहीं बाहर जाने की योजना बनाएं. परिवार के साथ बिताया वक्त मन में प्रसन्नता लेकर आएगा. वर्तमान समय में यदि स्वास्थ्य में गिरावट आयी है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें.

Read More
{}{}