trendingNow11844815
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal: इन राशि वालों पर होगी बजरंगबली की कृपा, जानें आपके लिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

Rashifal 29 August 2023: मंगलवार को सिंह राशि के उच्च पदों पर कार्यरत लोग अधीनस्थों पर बेवजह का क्रोध करने से बचें. वहीं, कुंभ राशि के व्यापारी प्रोडक्ट कंप्लेन की शिकायत का मौका ग्राहकों को देने से बचें. 

Rashifal: इन राशि वालों पर होगी बजरंगबली की कृपा, जानें आपके लिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Aug 29, 2023, 01:16 AM IST

Horoscope 29 August 2023: मंगलवार को सिंह राशि के उच्च पदों पर कार्यरत लोग अधीनस्थों पर बेवजह का क्रोध करने से बचें वहीं कुंभ राशि के व्यापारी प्रोडक्ट कंप्लेन की शिकायत का मौका ग्राहकों को देने से बचें, अन्यथा साख में गिरावट आ सकती है.

मेष

मेष राशि के जो लोग कंपनी के मालिक है, उन्हें स्टाफ और कर्मचारियों की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा. जिस वजह वर्तमान कार्यप्रणाली बेहतरीन तरीके से चलेगी. त्योहार का आगमन थोक व्यापारियों के रुके हुए काम को गति देने वाला है, जिसके चलते व्यापार को रफ्तार तो मिलेगी ही साथ ही मुनाफा भी अच्छा होगा. जिन युवाओं का प्रेम प्रसंग चल रहा है, वह गलतफहमियों को पार्टनर के साथ बात करके दूर करने का प्रयास करें, अन्यथा गलतफहमी की वजह से रिश्ता टूट भी सकता है. आज के दिन पारिवारिक स्थितियाँ अच्छी रहेगी जिससे घर का वातावरण और अच्छा होगा. हेल्थ की बात करें तो यदि कई दिनों से रूटीन चेकअप नहीं कराया है, तो सावधानी बरतते हुए अब करा लेना चाहिए.

वृष

इस राशि के जो लोग दूसरी नौकरी ज्वाइन करने का विचार बना रहें है, वह करियर में बदलाव लाने का निर्णय सोच-समझकर लें. जिन व्यापारियों के कोर्ट कचहरी से संबंधित कार्य स्थगित हो रहे थे, वह आज के दिन पूरे होते नजर आ रहे हैं. युवा वर्ग अफवाहों को हवा देने से बचें, अन्यथा आप अकारण ही मुसीबतों को बुलावा दे सकते हैं. करियर क्षेत्र में जागरूक संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं, ऐसे आप भी उनके लिए सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं. दिनचर्या अयस्त व्यस्त रहने से शाम तक थकान और सिर दर्द की समस्या हो सकती है.

मिथुन 

मिथुन राशि के लोग किसी विशेष कार्य को लेकर अपेक्षित परिणाम न मिलने से हिम्मत न हारे, एक बार पुनः प्रयास करे इस बार निश्चित रूप से अपेक्षित परिणाम मिलेंगे. जो लोग नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे थे, वह आज से इसकी प्लानिंग करना शुरू कर दें. युवा वर्ग मित्र हो या रिश्तेदार किसी के लिए भी मन में बदले की भावना रखने से बचें, जितना हो सके नाराजगी को दूर करें. परिवार की प्रति अपनी जिम्मेदारियां निभाते समय गलत समझौते करने से बचे, जो भी करे उसमे सभी की भलाई छिपी होनी चाहिए. सेहत की बात करें तो नींद के साथ समझौता करने से बचें, क्योंकि एक स्वस्थ तन का राज पूरी निद्रा भी होता है.

कर्क

इस राशि के लोग व्यक्तिगत जीवन की समस्याओं को कार्यस्थल पर लाने से दूर रहें, अन्यथा आपकी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ का तालमेल बिगड़ सकता है. आज के दिन उधार लेने से पूर्व उसे चुकाने की योजना व्यापारियों को पहले से ही तैयार कर लेना चाहिए. युवाओं को बुरी आदतों में सुधार लाने का संकल्प लेकर इस ओर आगे बढ़ना चाहिए, जितना जल्दी हो सके अच्छी आदतों को बढ़ावा दे. जीवनसाथी एक दूसरे के प्रति विश्वास और सहयोग की भावना रखें, जरूरत पड़ने पर एक दूसरे की ढाल बनकर सामने आए. सेहत की बात करें तो कब्जियत बढ़ाने वाले अर्थात बादी खाने से परहेज करना चाहिए, अन्यथा एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

सिंह

सिंह राशि के उच्च पदों पर कार्यरत लोग अधीनस्थों पर बेवजह का क्रोध करने से बचें, इसके साथ ही उनकी गलतियों पर डांट की जगह उन्हें प्यार से समझाएं. व्यापारी वर्ग किसी डील को पाने के लिए अनुचित कार्य को करने से बचें, आपके पास जो भी है उसे ही बेहतर बनाने का प्रयास करें. युवाओं को गुस्से व क्रोध की अपेक्षा धैर्य और संयम से परिस्थितियों को संभालने की सलाह दी जाती है. घर के मुखिया को अन्य सदस्यों की भावनाओं को सम्मान देते हुए, निर्णय लेने चाहिए. काम वही करे जिससे सभी को आप पर गर्व हो. सेहत की बात करें तो आज आप फिट रहेंगे, पिछले कुछ दिनों से चली आ रही छोटी मोटी बीमारियों में भी आराम मिलता दिखाई दे रहा है. 

कन्या

इस राशि के जिन लोगों के लिए कार्यस्थल नया है, अर्थात जिनकी नई नौकरी है उन्हें कार्य करने के दौरान कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आज दिन की शुरुआत ही व्यापारियों के लिए कुछ उतार चढ़ाव की स्थितियों के साथ हो सकती है, लेकिन धैर्य बनाए रखें शाम तक स्थिति सामान्य भी होगी. युवाओं को जिद्दी रवैए की आदत को त्यागना चाहिए, साथ ही स्वभाव में जिद क्यों बढ रही है, ये भी समझना होगा. संतान के साथ संवाद बनाए रखें, उनके साथ समय व्यतीत करें साथ ही उनकी पढ़ाई और अन्य बातों की जानकारी भी लें. सेहत की बात करें तो अपने आस पास सफाई का विशेष ध्यान दें, क्योंकि इन्फेक्शन होने की आशंका है. 

तुला

तुला राशि के लोगों के काम पर बॉस की पूरी नजर है, इसलिए काम में कोई गलती न हो इस बात का आपको पूरा ध्यान रखना है. ऑनलाइन व्यापार का संचालन करने वाले लोगों को कुछ नए प्लेटफार्म की तलाश करनी होगी, एक ही प्लेटफार्म से व्यापार करने से अच्छा मुनाफा न होने की शंका है. युवा वर्ग अपना कुछ समय कुछ समय धर्म-कर्म के मामलों में भी जरूर लगाएं, इसके लिए अपने इष्ट की आराधना करना शुरू कर दे. संतान यदि छोटी है तो अभी से उसे हाइजेनिक होने की सीख दे, जैसे खाने से पहले और बाद में हाथ धोना, दो बार ब्रश करना आदि. सेहत में  हेल्दी एवं फिट रहने के लिए हल्का एवं पौष्टिक आहार लें, जंक फूड और नॉनवेज से परहेज करना इन दिनों अच्छा रहेगा. 

वृश्चिक

इस राशि के लोगों को "कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है" इस बात को ध्यान में रखते हुए ईमानदारी और लगन से अपना काम करते रहना चाहिए, अनुकूल समय आते ही आपको सफलता जरूर मिलेगी. ब्रांडेड कपड़ों का व्यापार करने वाले लोगों को कपड़ों के डिस्प्ले पर फोकस करना चाहिए, जिससे ग्राहकों की संख्या में अच्छा इजाफा हो सके. युवा वर्ग मित्रों की समस्या सुलझाने वक्त अपने जरूरी काम को दरकिनार कर सकते हैं, सभी काम अपने अपने स्तर पर जरूरी है इसलिए किसी के साथ भी अनदेखी करने से बचें. जीवनसाथी की भावनाओं की कदर करें, यदि वह अपनी कोई इच्छा जाहिर करती है तो आगे बढ़कर उसे पूरा करें. माइग्रेन पेशेंट आज सिर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, दवाओं का सेवन नियमित रूप से करें, साथ ही नींद भी पूरी लें जिससे स्वास्थ्य में जल्दी आराम हो. 

धनु

धनु राशि के लोग अपनी बोली व्यवहार से कार्यस्थल पर लोगों का दिल जीतने में आगे रहेंगे, साथ ही हसमुख स्वभाव से ऑफिस का माहौल भी अच्छा रखेंगे. डेयरी से संबंधित व्यापारियों को माल की गुणवत्ता को लेकर सजग रहना होगा, अन्यथा ग्राहकों से कंप्लेन मिल सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अब रिवीजन शुरू कर देना चाहिए, जिससे परीक्षा आने तक आप पूरा सिलेबस कवर हो जाए. नकारात्मक ग्रह पारिवारिक शांति को भंग करने की फिराक में है, इसलिए भूल से भी पुरानी बातों को उधेड़ने का काम तो बिलकुल भी न करें. सेहत की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा. 

मकर

इस राशि के लोग टेक्नोलॉजी के प्रयोग से काम को पूरा करने का प्रयास करें, इससे समय और श्रम दोनो की ही बचत होगी. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का कार्य करते हैं उन्हें प्रोडक्ट प्राइस बहुत सोच समझ तय करें, न तो यह बहुत ज्यादा और न ही कम होनी चाहिए. युवा वर्ग पढ़ाई के साथ साथ प्लेसमेंट की तलाश भी शुरू कर देनी चाहिए, थोड़े इंतजार के बाद आपको अच्छी नौकरी मिल जाएगी. आपके सहज भाव और व्यवहार के चलते लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवादों को ख़त्म करने में मदद करेगा. सेहत की बात करें तो आज बुखार और बदन दर्द की समस्या से पीड़ित हो सकते हैं, इसलिए बिना किसी देरी से डॉक्टर से परामर्श लें. 

कुंभ

कुंभ राशि के जिन लोग एजुकेशन लोन ले रखा था, वह नौकरी मिलते ही उसे चुकाने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग प्रोडक्ट कंप्लेन की शिकायत का मौका ग्राहकों को देने से बचें, अन्यथा आपकी व्यापारिक साख में गिरावट आ सकती है. युवा वर्ग घर के नियम कानून के विरुद्ध जाकर कोई भी कार्य करने से बचें, जो भी करे वह आपकी समय सीमा के अंदर हो. घर के बच्चों को विवाद और मनमुटाव से दूर रखे, जो भी है उसे सिर्फ बड़ों तक सीमित रहने थे अन्यथा बच्चों के मनसपटल पर इसका गलत प्रभाव पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारी होने की आशंका है, इस ओर पहले से सचेत रहें.

मीन

इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सजगता काफी लाभ देगी, तो वहीं दूसरी ओर नौकरी तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापारी वर्ग कारोबार से संबंधित कागज संभालकर रखें, क्योंकि इसकी जरूरत कभी भी पड़ सकती है. जिन युवाओं का आज पहला इंटरव्यू है, उन्हें ऑफिशियल तौर तरीके से बात करने की थोड़ी प्रैक्टिस कर लेनी चाहिए, इससे आपका प्रभाव अच्छा पड़ेगा. यदि घर में कोई मानसिक रोगी है, तो प्रयास करें कि उसके आस पास का माहौल शांत और हसी मजाक वाला रखें जिससे उसका स्वास्थ उत्तम बना रहें. सेहत को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है, छोटी मोटी जो भी बीमारी है वह दवा और परहेज से सही हो जाएगी.

Read More
{}{}