trendingNow11358907
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashi Parivartan: 59 साल बाद 24 सितंबर को बन रहा दुर्लभ संयोग, एक ही राशि में होंगे तीन शुभ ग्रह; नवरात्रों में 5 राशियों पर जमकर बरसेगा पैसा

Rare Raja Yoga in, Navratri 2022: इन नवरात्रों से पहले एक दुर्लभ राजयोग बनने जा रहा है, जब शुभ माने जाने वाले 3 ग्रह एक ही राशि में होंगे. ऐसा होने से इन नवरात्रो पर 5 राशियों पर धन की बरसात होने वाली है. 

Rashi Parivartan: 59 साल बाद 24 सितंबर को बन रहा दुर्लभ संयोग, एक ही राशि में होंगे तीन शुभ ग्रह; नवरात्रों में 5 राशियों पर जमकर बरसेगा पैसा
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 20, 2022, 01:55 PM IST

Navratri 2022: हर बार की तरह इस बार भी नवरात्र पर्व लोगों के लिए खुशियां लेकर आने जा रहा है. लेकिन उससे पहले 24 सितंबर को इस बार एक ऐसा दुर्लभ संयोग (Rare Raja Yoga) बनने जा रहा है, जो 5 राशियों का भाग्योदय होने का कारण बनेगा. असल में इस दिन शनि देव और बृहस्पति देव एक साथ वक्री अवस्था में होंगे. इसी दिन शुक्र देव भी कन्या राशि में गोचर करेंगे. जबकि कन्या राशि में बुध और सूर्य की युति होने से बुधादित्य योग पहले से ही बना हुआ है. इन सबके चलते बुध, शुक्र और सूर्य एक साथ कन्या राशि में एकत्रित होकर त्रियोग बनाएंगे. ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, ऐसा दुर्लभ संयोग 59 साल बाद बन रहा है. इस खास संयोग की वजह से 5 राशियों की किस्मत चमकने वाली है. आइए जानते हैं कि वे भाग्यवान 5 राशियां कौन सी हैं.

परिवार में रहेगा खुशी का माहौल

धनु राशि (Sagittarius): इस राशि के लोगों के लिए यह समय सबसे शुभ रहने वाला है. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. कारोबार के संबंध में यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. इस राशि में नीचभंग, हंस और भद्र नाम के राजयोग बन रहे हैं. ऐसे में कई बड़े सौदे भी हाथ लग सकते हैं. सेहत साथ देगी और समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

नौकरी में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मिथुन राशि (Gemini): इस राशि के लोगों का करियर बुलंदी पर होगा. नौकरी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. कारोबार में नए क्षेत्रों में निवेश का फैसला ले सकते हैं. चूंकि इस राशि मे हंस नाम का राजयोग बन रहा है. इसलिए कहीं से अचानक बड़ी धनराशि भी मिल सकती है. व्यापार में जबरदस्त लाभ होने के योग हैं. पढ़ाई के क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी.

आय के कई स्रोत बनने की संभावना

मीन राशि (Pisces): इस राशि में भद्र और नीचभंग राजयोग बन रहा है. इस वजह से कई अच्छी खबरें सुनने को मिलेंगी. नौकरी में तरक्की के साथ ही वेतन भी बढ़ सकता है. इस राशि वालों की कुंडली मे शनि देव लाभ के स्थान पर बैठे हुए हैं. इसलिए आय के कई अन्य स्रोत बनने की भी संभावना है. पैसों की बचत होगी. कोई नई संपत्ति या वाहन खरीद सकते हैं.

व्यापार में विस्तार की उम्मीद

वृषभ राशि (Taurus): इस राशि के लोग जो भी योजनाएं बनाएंगे, उनमें पूरी तरह सफल होंगे. धनलाभ कमाने के साथ ही और व्यापार में विस्तार भी कर पाएंगे. जिन लोगों को आपने कर्ज दिया था, उनसे धन की वापसी हो सकती है. कोर्ट-कचहरी के मुकदमों से निजात मिल सकती है. बच्चों की पढ़ाई की ओर से निश्चिंत रहेंगे. 

निवेश के लिए शुभ रहेगा समय

कन्या राशि (Virgo):  इस राशि के लोगों के लिए आने वाला समय शुभ रहने वाला है. इसकी वजह ये है कि कन्या राशि में शुक्र नीचभंग राजयोग का निर्माण कर रहे हैं. जिसके चलते नौकरी-कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं. निवेश के लिए यह समय काफी शुभ रहने वाला है. आपको अटके हुए काम इस अवधि में पूरे हो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}