trendingNow11502851
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rahu Transit in Year 2023: राहु अगले साल करेंगे गोचर, इस एक राशि पर पड़ने जा रहा सबसे ज्यादा असर; जानें क्या होंगे फायदे-नुकसान

Rahu Gochar in Year 2023: राहु ग्रह अगले साल गोचर करने जा रहे हैं. उनके गोचर होने से एक खास राशि वालों के जीवन में बड़ी उथल-पुथल मचने जा रही है. आइए जानते हैं कि कहीं वह राशि आपकी तो नहीं है. 

Rahu Transit in Year 2023: राहु अगले साल करेंगे गोचर, इस एक राशि पर पड़ने जा रहा सबसे ज्यादा असर; जानें क्या होंगे फायदे-नुकसान
Stop
Devinder Kumar|Updated: Dec 27, 2022, 05:03 AM IST

Rahu For Kumbh Rashi 2023: सभी ग्रहों में राहु और केतु को सबसे क्रोधी माना जाता है. कहते हैं कि अगर एक बार राहु-केतु किसी पर क्रोधित हो जाएं तो उसे बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता. इनमें से राहु हमेशा वक्री चाल में रहता है और डेढ़ साल के बाद अपनी राशि बदलता है. फिलहाल राहु ग्रह वक्री चाल चलते हुए मेष राशि में मौजूद हैं. वे 30 अक्टूबर 2023 को वक्री चाल चलते हुए मीन राशि में प्रवेश (Rahu Transit in Year 2023) कर जाएंगे. राहु की ये विशेष स्थिति कुंभ राशि वालों को लिए बहुत खास मानी जा रही है. ऐसा क्यों है और इसके कुंभ राशि वालों पर क्या असर पड़ेगा, ये हम आपको विस्तार से बताते हैं. 

ज्योतिष आचार्यों के मुताबिक राहु ग्रह 30 अक्टूबर 2023 तक कुंभ राशि के तीसरे भाव में गोचर  (Rahu Gochar in Year 2023) करेगा. यह तीसरा भाव छोटी-मोटी यात्राओं, दिल से जुड़ी बीमारियों और भाई-बहन के साथ रिश्तों से जुड़ा होता है. ऐसे में राहु के गोचर से कुंभ राशि वालों को सतर्क रहने की जरूरत है. 

रिश्तों पर पड़ सकता है असर

राहु के गोचर (Rahu Transit in Year 2023) से कुंभ राशि वालों के घर में झगड़े बढ़ सकते हैं. उनकी पड़ोसियों से अनबन हो सकती है या फिर पैतृक संपत्ति के लिए भाई-बहनों से रिश्ते खराब हो सकते हैं. जो लोग अभी तक कुंवारे हैं, वे अगले साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं. आपका किसी से प्रेम प्रसंग हो सकते हैं और लव मैरिज हो सकती है. पहले से शादीशुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा. 

निवेश करने से पहले सोच लें

कुंभ राशि के लोग किसी भी निवेश में पैसा लगाने से पहले उसके नफा-नुकसान के बारे में अच्छे से जान लें. आप पैसे का हिसाब-किताब बनाकर चलें और जहां तक हो सके, कर्ज के लेन-देन से बचें. आपका सामान चोरी हो सकता है या यात्राओं में नुकसान हो सकता है, इसलिए सतर्क रहें. आपके साथ ठगी भी हो सकती है. दान-पुण्य के कामों में अपनी सक्रियता बनाए रखें, ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा. 

उभर सकती हैं पुरानी बीमारियां

राहु के गोचर (Rahu Gochar in Year 2023) की वजह से सेहत से जुड़ी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ सकती है. रीढ़ की हड्डी से जुड़ी पुरानी तकलीफ फिर उभर सकती है. अपने खानपान पर ध्यान दें और रोजाना 3-4 किलोमीटर चलने की कोशिश करें. जंक फूड और स्ट्रीट फूड से थोड़ा परहेज करें. आपको इसका लाभ मिलेगा. 

नौकरी-कारोबार में तरक्की का योग

नौकरी या कारोबार के लिहाज से राहु गोचर (Rahu Transit in Year 2023) की स्थिति आपके लिए शुभ रहने वाली है. समाज में आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. नौकरी के सिलसिले में आपको कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जिससे आपको परेशानियां होंगी लेकिन इससे आपका करियर बूस्ट होने में मदद मिलेगी. मार्केटिंग फील्ड और सेना-पुलिस से जुड़े लोगों को ज्यादा फायदा हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}