trendingNow11917546
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rahu Gochar: परेशानियों का अंबार लेकर आ रहा है राहु, 30 अक्टूबर बाद हो सकता है आर्थिक नुकसान

Rahu Gochar October 2023: राहु के मीन राशि में पहुंचने से इस राशि के लोगों की बुद्धि का विकास होगा. मानसिक रूप से बहुत ही संतुलित रहना होगा, क्योंकि कोई विवाद आपको परेशान कर सकता है.  

राहु गोचर
Stop
Shilpa Rana|Updated: Oct 16, 2023, 12:50 PM IST

Rahu Transit 30 October 2023: अंतरिक्ष में ग्रहों का राशियों में प्रवेश एक स्वभाविक प्रक्रिया है, इसी प्रक्रिया के तहत अब राहु मेष राशि को छोड़कर 30 अक्टूबर को मीन राशि में प्रवेश करेगा. राहु का यह परिवर्तन वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कई तरह के फल लेकर आया है तो सेहत के मामले में आपको सचेत भी कर रहा है. आइए जानते हैं राहु का यह गोचर वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा. 

राहु के मीन राशि में पहुंचने से वृश्चिक राशि के लोगों की बुद्धि का विकास होगा. मानसिक रूप से बहुत ही संतुलित रहना होगा, क्योंकि कोई विवाद आपको परेशान कर सकता है. राहु का बदलाव आपको भ्रमित कर सकता है. किसी एक मामले में निर्णय लेने के लिए आपके पास कई विकल्प आएंगे, जिनमें से कोई एक चुनने में आप भ्रमित हो सकते हैं. इस दौरान आपके सलाहकार आपके लिए अहम भूमिका निभाएंगे. विदेश जाने की योजना बनाने वालों को संभलकर चलना होगा.

व्यापार करने वाले लोगों को आर्थिक मामलों से संबंधित निर्णय लेते समय सावधानी बरतनी होगी. आपकी जरा सी जल्दबाजी आपको आर्थिक नुकसान करा सकती है. 

विद्यार्थियों और बच्चों को अपने आचरण और संगत का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए. विद्यार्थियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जीवन में कई चुनौतियां भी प्रस्तुत होंगी लेकिन उनका दिमाग तेज होगा. वह जो एक बार पढ़ लेंगे, उस पाठ को अच्छे से याद भी कर लेंगे. इसका फायदा उन्हें अपनी शिक्षा में देखने को मिलेगा. प्रेम संबंधों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. 

जीवनसाथी के साथ तनाव से बचना चाहिए. संतान की बिगड़ी संगत को सुधारने का प्रयास करें. संतान को समय देकर उसे करियर संवारने के लिए मोटिवेट करें. आप स्वयं से बड़े निर्णय लेने में सक्षम होंगे, निर्णय का आगे चलकर सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. 

अपनी सेहत का ध्यान रखें. यह समय आपको किसी प्रकार के नशे या गलत आदतों की गिरफ्त में ले सकता है, पेट और लिवर का ध्यान रखना होगा. गर्भवती महिलाएं भी सेहत को लेकर  सजग रहें.

Read More
{}{}