trendingNow11630045
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Planetary Parade In India: आज आकाश में दिखेगा बेहद अदभुत नजारा, एक लाइनें दिखेंगे 5 ग्रह; ये लोग रहें सावधान

Planet In Sky: वैज्ञानिकों और ज्योतिष अनुसार आज आकाश में एक अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा. आज एक साथ 5 ग्रह एक ही सीध में दिखाई देंगे. ये घटना भारत में भी दिखाई देगी. वहीं, इस संयोग के चलते कुछ राशि के जातकों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Mar 28, 2023, 03:48 PM IST

5 Planet In One Line: वैज्ञानिकों और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज एक बहुत ही सुंदर नजारा आसमान में दिखाई देने वाला है. आज 28 मार्च को 5 ग्रह एक ही सीध में दिखाी देंगे. बता दें कि 28 मार्च को आसमान करीब 7 बजकर 30 मिनट पर ये नजारा आकाश में दिखाई देगा. ये पांच ग्रह बुध, बृहस्पति, शुक्र, अरुण और मंगल ग्रह एक ही साथ सीध में दिखाई देंगे. बता दें ये अद्भुत दृश्य बिना दूरबीन के भी देखा जा सकता है. बता दें कि ये नजारा सूर्यास्त के ठीक बाद पश्चिमी क्षितिज की ओर दिखाई देगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस संयोग का प्रभाव कई राशि के जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देगा.

कैसे दिखाई देगा ये नजारा

खगोल विद्वानों के अनुसार इस संयोग को शाम 6 बजकर 36 मिनट से शाम 07 बजकर 30 मिनट के बीच में देखा जा सकेगा. बता दें कि ये नजारा बिल्कुल अपने सही समय पर दिखाई देगा. इसे देखने में जरा भी देर न करें. क्योंकि सूर्यास्त के आधे घंटे बाद बुध और बृहस्पति क्षितिज के नीचे डूब जाएंगे. बता दें कि बृहस्पति, शुक्र और मंगल की चमक ज्यादा होने के कारण इसे नग्न आंखों से देखा जा सकता है. वहीं, बुध और वरुण ग्रह को देखने के लिए दूरबीन की जरूरत पड़ेगी.

किसानों को हो सकती है इससे परेशानी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करते हैं और अपने निर्धारित समय तक वहां रहते हैं. बता दें कि अभी शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं. वहीं, मीन में गुरु और बुध ग्रह की युति बन रही है. सूर्य इस राशि में पहले से ही विराजमान है.

बताया जा रहा है कि इस संयोग के कारण अधिक वर्षा होने की संभावना है. मध्य और उत्तर भारत के प्रमुख क्षेत्रों में ज्यादा वर्षा हो सकती है. इतना ही नहीं, इस दौरान ओला आदि भी पड़ सकते हैं जो फसलों को नुकसान पहुंचाती है. इसका सीधा प्रभाव किसानों पर देखने को मिलेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 
 

 

Read More
{}{}