trendingNow11417074
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Planet Changes: नवंबर में इन ग्रहों के राशि परिवर्तन से होगा 5 राशि वालों को तगड़ा लाभ, चमक उठेगी किस्मत

November Planet Transit: नवंबर का महीना कुछ राशि वालों को लिए काफी बेहतरीन रहने वाला है. इस महीने पांच ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. जिनसे पांच राशि वालों को तगड़ा लाभ होगा.

Planet Changes: नवंबर में इन ग्रहों के राशि परिवर्तन से होगा 5 राशि वालों को तगड़ा लाभ, चमक उठेगी किस्मत
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 30, 2022, 02:50 PM IST

Planet Changes in November 2022: सोमवार से नया महीना नवंबर शुरू होने जा रहा है. इस महीने 5 ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में यह महीना काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. ग्रहों के इस गोचर से सिंह, कर्क, मिथुन, कन्या और मकर राशि वालों को खूब लाभ होगा. उनकी किस्मत के दरवाजे खुल जाएंगे और खूब धन लाभ होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि नवंबर में कौन से ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं और इससे पांचों राशियों के जातकों को क्या लाभ होगा.

इस दिन ग्रह करेंगे गोचर

नवंबर का महीना ज्योतिषीय दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. 8 नवंबर को साल का आखिरी चंद्र ग्रहण मेष राशि में लगेगा. 11 नवंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. 13 नवंबर को मंगल वक्री अवस्था में मिथुन से वृषभ राशि में गोचर करेंगे. 13 नवंबर को ही बुध भी वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. 16 नवंबर को सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि में होगा. वहीं, 24 नवंबर को बृहस्पति मीन में चाल बदलकर वक्री से मार्गी हो जाएंगे.

मिथुन

ग्रहों के इस राशि परिवर्तन का मिथुन राशि के जातकों को फायदा मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे और सीनियर्स काम से खुश रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी यह राशि परिवर्तन सुखद समाचार लेकर आएगा. जो लोग नौकरी बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं, उन्हें इस महीने सफलता मिल सकती है.

सिंह 

सिंह राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में कोई उपलब्धि हासिल होगी. धन लाभ को योग बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबारियों को भी ग्रहों के इस राशि परिवर्तन से नवंबर में फायदा मिलेगा. घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. नौकरी में प्रमोशन के योग हैं.

कर्क 

नवंबर कर्क राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है. मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को उचित फल की प्राप्ति होगी. इश राशि के विद्यार्थियों के लिए यह महीना अच्छा रह सकता है. आमदनी को नए स्रोत खुलेंगे.

कन्या 

इस राशि के जातकों को इस महीने खूब फायदा मिलने की उम्मीद है. किस्मत का साथ मिलने से हर काम बनने लगेंगे. नौकरी ढूंढ रहे लोगों की तलाश पूरी हो सकती है. नौकरी से जुड़े जो लोग मनचाही जगह पर ट्रांसफर होने की सोच रहे हैं, उनका यह सपना पूरा हो सकता है. इस महीने हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे खूब धन लाभ होगा. कारोबारियों के लिए भी यह महीना खास रहने वाला है.

मकर 

करियर के लिहाज से मकर राशि वालों के लिए यह महीना खूब फलदायी रहने वाला है. ग्रह गोचर से हर कार्य पूरे होंगे. आमदनी अधिक और खर्चा कम होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. नौकरी पेशा और कारोबारी खूब लाभ कमाएंगे. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}