trendingNow11389257
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Palmistry lucky Sign in Hands: हाथ पर अगर हों ये निशान, तो मिलता है खूब पैसा; हर क्षेत्र में मिलती है शोहरत

Palmistry lucky signs हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं के अलावा हथेलियों के विशेष निशानों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई है. ये निशान इंसान के भविष्य और उनके भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं.

Palmistry lucky Sign in Hands: हाथ पर अगर हों ये निशान, तो मिलता है खूब पैसा; हर क्षेत्र में मिलती है शोहरत
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2022, 05:21 PM IST

Palmistry lucky signs: हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की रेखाओं के अलावा हथेलियों के विशेष निशानों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई है. ये निशान इंसान के भविष्य और उनके भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में इन निशान से बहुत कुछ पता चला जाता है. आइये आपको बताते हैं हथेलियों के इन विशेष निशानों के बारे में जो व्यक्ति की बरकत और उसकी संपत्ति के बारे में संकेत देते हैं.

हथेली पर हाथी का निशान

हस्तरेखा शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति की हथेली पर गज का निशान है तो उसकी वह बुद्धि का तेज होता है. ऐसे लोगों को किस्मत का भी पूरा साथ मिलता है. बिजनेस के जरिये लाभ का मौका हमेशा होता है. हाथ पर गज के निशान वाले लोगों का जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

मछली का निशान होता है शुभ

हाथ पर मछली का निशान व्यक्ति के लिए लकी होता है. यह निशान व्यक्ति के लिए शुभ होता है और उसके भाग्य में विदेश यात्रा के भी योग होते हैं. ऐसे लोग धनवान होते हैं और सुखी जीवन बिताते हैं.

हाथ पर पालकी का निशान

हाथों पर पालकी का निशान मजबूत भाग्य की ओर इशारा करता है. ऐसे निशान वाले लोग आलीशान जीवन जीते हैं. ऐशो-आराम के साथ ऐसे लोगों के पास धन की कमी कभी नहीं होती.

स्वस्तिक का निशान

हस्तरेखा विज्ञान में हाथ पर स्वास्तिक निशान का मतलब भाग्य से जोड़कर बताया गया है. ऐसे लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है. ऐसे हाथ वाले लोग शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा करियर बनाते हैं. ऐसे लोगों को खूब इज्जम मिलती है. हाथ पर इस निशान के लोग ऊंचे पद पर भी विराजमान होते हैं.

कलश के निशान का क्य मतलब है?

हाथ में कलश का निशान व्यक्ति के धर्म से घोर जुड़ाव का परिचायक है. ऐसे लोग पूजा-पाठ में खूब समय व्यतीत कते हैं और इन धार्मिक क्षेत्र खासा प्रभाव रहता है. ऐसे लोग धार्मिक यात्राएं करते हैं और धर्म का प्रचार भी करते हैं.

जहाज का निशान

व्यक्ति के हाथ में जहाज का निशान है तो वह भाग्यवान होता है. धन धान्य की कमी नहीं रहती है. विदेश में अच्छे व्यापार के योग भी बनते हैं.

हाथ में सूर्य का निशान

हथेली पर सूर्य का निशान शुभ माना जाता है. ऐसे लोगों में तेज होता है और ये धनवान भी होते हैं. इनके जीवन में कभी कोई बाधा नहीं आती और इनका जीवन सुखमय व्यतीत होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}