trendingPhotos1451503
PHOTOS

Vastu Tips For Tijori: अमीर बनने के लिए आज ही अपनाएं तिजोरी का ये टोटका, पैसों के साथ रख दें ये चीज

Tijori Tips: जीवन में हर कोई चाहता है कि उसके घर में मां लक्ष्मी का वास हो. इ्सके लिए वे दिन-रात मेहनत करता है. कई बार किस्मत का साथ मिल जाने के कारण व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल मिल जाता है. लेकिन कई बार व्यक्ति की किस्मत उसका साथ नहीं देती. ऐसे में वास्तु में कुछ उपायों को बताया गया है, जो धन को आकर्षित करने में मदद करते हैं. तिजोरी में कुछ चीजों को रखने से व्यक्ति को धन लाभ के योग बनते हैं. 

 

Advertisement
1/4
कुबेर देव की फोटो
कुबेर देव की फोटो

हिंदू धर्म में कुबेर देव को धन और समृद्धि का देवता माना गया है. लॉकर या तिजोरी में भगवान कुबेर की मूर्ति रखने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. साथ ही, धन को आकर्षित करने में मदद मिलती है. इससे जीवन में आर्थिक उन्नती आती है. 

2/4
लाल कपड़े में कौड़ियां
लाल कपड़े में कौड़ियां

वास्तु शास्त्र में कौड़ियों का विशेष महत्व है. कहते हैं कि ये किस्मत चमकाने में मदद करती है. कौड़ियां मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं. इसलिए एक साफ लाल रंग के कपड़े में 7 कौड़ियों को बांधकर लॉकर में रख दें. ऐसी मान्यता है कि इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है और घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. 

3/4
छोटा शीशा
छोटा शीशा

ऐसा भी कहा गया है कि अगर आप घर में धन आकर्षित करना चाहते हैं, तो तिजोरी में एक छोटा दर्पण रखें. शीशा इस तरह से रखें कि जब भी आप लॉकर खोलें तो शीशा सामने ही दिखाई दे. साथ ही, वे सभी सामान भी उस लॉकर में दिखे, जिसे लॉकर में रखा गया है. 

4/4
तिजोरी में रखें नए नोट
तिजोरी में रखें नए नोट

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि तिजोरी में कुछ चीजों को रखने से व्यक्ति के धन लाभ के योग बन जाते हैं और खुद ब खुद धन चुंबक की तरह खींचा चला आता है. वास्तु एक्सपर्ट के अनुसार तिजोरी में नए नोट, या फिर किसी खास नंबर के नोट जरूर रखें. साथ ही, इस बात का ध्यान रखें कि ये नोट तिजोरी में हमेशा बने रहे. 





Read More